छत्तीसगढ़ / पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के ओएसडी रहे कश्यप सहित दो गिरफ्तार, कृषि विभाग के सर्वेयर की तलाश जारी

कृषि विभाग के दोनों अधिकारी पुलिस की गिरफ्त में। कृषि विभाग के दोनों अधिकारी पुलिस की गिरफ्त में।
X
कृषि विभाग के दोनों अधिकारी पुलिस की गिरफ्त में।कृषि विभाग के दोनों अधिकारी पुलिस की गिरफ्त में।

  • बटवाही गांव के पास रतनजोत प्लांटेशन के नाम पर एक करोड़ रुपए घोटाले का है आरोप
  • कोर्ट ने अंबिकापुर के लुंड्रा थाने में वर्ष 2009 में केस दर्ज करने का दिया था आदेश 

दैनिक भास्कर

Mar 12, 2020, 11:15 AM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ की सरगुजा पुलिस ने बुधवार रात पूर्व कृषि मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल के ओएसडी रहे आरके कश्यप और पूर्व सर्वेयर राणा प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। दोनों की गिरफ्तारी रायपुर से की गई है। आरके कश्यप वर्तमान में कृषि विभाग के निदेशक हैं, जबकि राणा प्रताप सिंह उपनिदेशक हैं। वहीं कृषि विभाग के सर्वेयर राकेश रमण सिंह की तलाश की जा रही है। इन लोगों पर रतनजोत प्लांटेशन के नाम पर एक करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप है। 


जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर के बटवाही गांव के पास रतनजोत प्लांटेशन और फूड फॉर वर्क की बात कही गई थी। इस मामले में शिकायतकर्ता अमरनाथ पांडे ने कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। इसमें कहा गया था कि रतनजोत का उत्पादन मनरेगा और फूड फॉर वर्क से दर्शाया गया था, जो कि फर्जी था। इसकी राशि करीब एक करोड़ रुपए से ज्यादा के गबन की है। इसके बाद कोर्ट ने वर्ष 2009 में लुंड्रा थाने को मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इसी संबंध में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। 

इस मामले की जांच पहले सीआईडी और फिर एसआईटी ने की थी। इसकी केस डायरी कुछ ही दिन पहले ही थाना लुंड्रा थाने को मिली है। इन आरोपियाें की गिरफ्तारी को लेकर पर्याप्त साक्ष्य थे, जिसके चलते कार्रवाई की गई। एक अन्य आरोपी राकेश रमण सिंह की तलाश की जा रही है। उसे भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। 
ऐश्वर्य चंद्राकर, डीएसपी, सरगुजा 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना