पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर अवैध वसूली, ग्रामीणों ने उपसरपंच पर लगाए आरोप

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह की रसीद दी जा रही है ग्रामीणों को।
  • कोटा जनपद पंचायत के सिलदहा गांव का मामला
  • ग्रामीणों को दिखाया योजनाओं का लाभ न मिलने का डर

बिलासपुर. जिले के कोटा जनपद पंचायत के एक गांव में स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर वसूली करने का मामला सामने आया है। लोगों को बिल्ली और रसीद दी जा रही है, जबकि इस मामले में किसी भी तरह के शुल्क की आधिकारिक निर्देश जारी नहीं हुआ है। जो लोग यह शुल्क नहीं दे रहे, उन्हें सरकार योजना का लाभ न ले पाने का डर दिखाया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के उपसरपंच यह वसूली कर रहे हैं। हर घर से 30 रुपए लिए जा रहे हैं। अबतक 1 हजार से ज्यादा घरों में फर्जी रसीद देकर वसूली की गई है। 
 

पंचायत और जनपद के खाते में जमा की गई राशि
सिलदहा गांव में स्वच्छ भारत अभियान ‌के नाम से ली गई ‌राशि को पंचायत व‌ जनपद के खाते में जमा किया गया है। सदस्यों को इसकी जानकारी भी नहीं है। गांव के सैपत लाल ने बताया कि राशनकार्ड ,आवास योजना का लाभ नहीं मिलेगा यह कहकर उनसे कुछ लोगों ने तीस रुपए ले लिए हैं। बिमलेश गोस्वामी ने बताया कि गांव के उपसरपंच दो लोगों ‌के साथ पैसे लेने आते थे। इस पूरे मामले में जब सीईओ संध्या रानी कुर्रे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इस वसूली की जानकारी नहीं है, शिकायत मिलने पर हम कार्रवाई करेंगे। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें