कोरबा / डांस प्रतियोगिता के विवाद में 25 लोगों ने 3 को लाठियों और बेसबॉल बैट से पीटा, एक की मौत



प्रतिकात्मक फोटो प्रतिकात्मक फोटो
X
प्रतिकात्मक फोटोप्रतिकात्मक फोटो

  • कुसमुंडा के प्रेमनगर की घटना, एक दिन पहले हुए दुर्गा उत्सव के दौरान हुई प्रतियोगिता में युवक से हुआ था झगड़ा 
  • दो की हालत गंभीर, आरोपियों पर बलवा सहित हत्या का केस दर्ज, एक आरोपी हिरासत में 

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 12:25 PM IST

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में दुर्गा उत्सव में डांस प्रतियोगिता के दौरान हुए छोटे से झगड़े ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। दो गुटों में हुए इस विवाद में 25 लोगों ने तीन युवकों को लाठियों और बेसबॉल बैट से जमकर पीटा। इसके चलते एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर है। मारपीट के बाद सभी आरोपी भाग निकले। मामले में  कुसमुंडा थाना पुलिस ने आरोपियों पेर बलवा सहित हत्या का केस दर्ज किया है। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। 

भांजे को पीटा तो मामा ने अपने दोस्तों को बुलाया, उसमें से एक की हो गई हत्या

  1. कुसमुंडा टीआई राकेश मिश्रा ने बताया प्रेमनगर में सोमवार को दुर्गा उत्सव के दौरान डांस प्रतियोगिता में भानू प्रताप खुंटे का भांजा आशु (18) गया था। वहां पर आशु के लगातार कमेंट्स को लेकर मोहल्ले के राकेश साहू व उसके भाई राजेश से विवाद हो गया था। आशु ने तब परिजन को इसकी जानकारी नहीं दी। मंगलवार रात आशु ने मामा भानू प्रताप को विवाद के बारे में बताया। भानू प्रताप जब रात 12.30 बजे दशहरा उत्सव से लौटा तो मोहल्ले में उसे राकेश-राजेश मिल गए। 

  2. भानू प्रताप ने उनसे अपने भांजे आशु से विवाद करने के बारे में पूछा तो उनके बीच बहसबाजी हो गई। इसके बाद उन्होंने अपने-अपने साथियों को बुलाया। रात 1 बजे भानू प्रताप के दोस्त मृगेश साहू व सुनील सिंह पहुंचे। दूसरी ओर राकेश-राजेश के 25 साथी भी पहुंच गए। जो लाठी-डंडा समेत बेसबाल का बैट रखे थे। सामुदायिक भवन के पास दोनों गुट टकरा गए। इसमें उन्होंने भानू समेत 3 लोगों पर हमला कर दिया। सुनील की स्कार्पियो में भी तोड़फोड़ की। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 

  3. कुसमुंडा पुलिस मौके पर पहुंची, जहां गंभीर हालत में पड़े भानू, मृगेश और सुनील को अस्पताल पहुंचाया। यहां इलाज के दौरान बुधवार को यूपी निवासी सुनील (30) की मौत हो गई। बताया जाता है कि विवाद के दौरान सुनील बीच-बचाव कर रहा था। सुनील कुसमुंडा के कपाटमुड़ा में रहकर ईंट भट्‌ठा चलाता था और उसकी भानू प्रताप से दोस्ती थी। वहीं राकेश-राजेश की ओर से राहुल सारथी, राहुल दास, राकेश दास, दिव्यांशु मिश्रा समेत 25 युवक पहुंचे थे। 10 लोग प्रेमनगर बाकी कुसमुंडा काॅलोनी के हैं। दिव्यांशु मिश्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना