कोरबा चुनाव नतीजे / बढ़त इतनी मिली की खाया जीत का लड्‌डू, पर जश्न से पहले मिली हार



korba election results 2019 analysis bjp candidate celebrated before victory then lost
X
korba election results 2019 analysis bjp candidate celebrated before victory then lost

  • भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे को कांग्रेस की ज्योत्सना महंत ने 26 हजार से ज्यादा वोटों से दी शिकस्त
  • मतगणना के दौरान 35 हजार वोट से पिछड़ी ज्योत्सना तो ज्योतिनंद पहुंचे बैकुंठपुर जिला मुख्यालय

Dainik Bhaskar

May 24, 2019, 01:26 PM IST

कोरबा. लोकसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ की महासमुंद, कोरबा और कांकेर सीट पर लगातार उठा-पटक के दौर जारी रहा। इन सीटों पर देर रात तक कभी कांग्रेस, तो कभी भाजपा के प्रत्याशी आगे होते रहे। हालांकि इन सभी के बीच हाईप्रोफइल सीट में शामिल कोरबा से कांग्रेस की ज्योत्सना महंत ने भाजपा के ज्योतिनंद दुबे को 26349 वोटों से हराया। ज्योत्सना महंत छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत की पत्नी हैं। 

 

कोरबा सीट पर भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे सुबह से लीड बनाए हुए थे। एक समय कोरबा सीट पर ज्योतिनंद दुबे से ज्योत्सना करीब 35 हजार वोटों से पिछड़ गई थीं। समर्थकों को लगा कि ज्योतिनंद दुबे जीत रहे हैं। इसलिए मतदान स्थल पर पर जश्न का माहौल हो गया। इस दौरान ज्योतिनंद दुबे भी बैकुंठपुर जिला मुख्यालय पहुंच गए, यहां उन्हें लड्‌डू खिलाए गए। समर्थकों ने  प्रत्याशी को फूल-मालाएं पहना दी। 

 

ढोल-नगाड़े तक बजने लगे। लेकिन बाद में जब देर रात में परिणाम आया तो पता चला कि ज्योत्सना महंत जीत गई हैं। वहीं महासमुंद में कांग्रेस के धनेन्द्र साहू शुरू से बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन हार गए। कांकेर में भी भाजपा प्रत्याशी मोहन मंडावी और कांग्रेस के बीरेश ठाकुर के बीच वोटों की उठा पटक चलती रही। इसको लेकर माहौल भी गरमा गया। भाजपा ने मतगणना पूरी होने के बाद भी नजीते घोषित नहीं होने पर हंगामा किया। बाद में जब नतीजे आए तो मोहन मंडावी ने जीत दर्ज कर ली थी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना