पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ओडिशा में शादी करने के लिए युवती ने युवक काे उसके ही घर में 10 दिन तक बंधक बनाया

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुक्त होने के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के दफ्तर में पहुंचा पीड़ित युवक।
  • ओडिशा निवासी युवक कोरबा में करता है ड्राईवरी, माता-पिता से गया था मिलने, युवती 24 घंटे नजर रखती, आत्महत्या की धमकी देती
  • युवक ने हाईकोर्ट अधिवक्ता के माध्यम से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तक भिजवाई जानकारी, टीम भेजकर कराया गया मुक्त
Advertisement
Advertisement

चंद्रकुमार दुबे। बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के कोरबा से ओडिशा गए एक युवक को उसके ही घर में शादी के लिए युवती ने बंधक बना लिया। युवक अपने माता-पिता से मिलने के लिए गया था। युवती 24 घंटे उस पर नजर रखती। युवक ने कई बार भागने का भी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सका। इस बीच उसने बिलासपुर हाईकोर्ट में अधिवक्ता से संपर्क किया। उनके माध्यम से जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में पहुंची तो उन्होंने टीम भेजकर युवक को 10 दिन बाद युवती के चंगुल से मुक्त कराया।

1) युवक का मोबाइल भी छीन लिया, कहीं जाती तो कमरे का ताला बंद कर देती

ओडिशा के सुंदरगढ़ निवासी प्रदीप मिंज (24) कोरबा में रहकर वाहन चलाने का काम करता है। कुछ दिन पहले वह माता-पिता से मिलने के लिए घर गया था। वहां पर गांव की एक युवती को वह पसंद आ गया। युवती अपने घरवालों से उसकी शादी प्रदीप से कराने की जिद करने लगी। इस पर युवती के घर वाले प्रदीप के घर रिश्ता लेकर पहुंचे, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। इस बात की जानकारी जब युवती को हुई तो वह प्रदीप के घर पहुंच गई और उसे बंधक बनाकर शादी की जिद पर अड़ गई। 

शादी नहीं करने पर आत्महत्या की धमकी देती थी। मोबाइल भी छीनकर रख लिया था। बाहर जाते समय कमरे में ताला बंद कर देती थी। यहां तक कि बाथरूम, टाॅयलेट तक निगरानी की जा रही थी। युवती के घरवालों ने भी उसे काफी समझाया, पर वह नहीं मानी। इसका पता प्रदीप के एक दोस्त को चला तो उसने कोरबा के एक डाॅक्टर से संपर्क किया। डॉक्टर ने हाईकोर्ट के अधिवक्ता विवेक सिंह ठाकुर को बताया। विवेक सिंह ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में इसकी शिकायत की। इसके बाद ओडिशा प्राधिकरण से एक टीम भेजकर प्रदीप को छुड़ाकर बिलासपुर लाया गया।

अधिवक्ता विवेक सिंह ठाकुर के अनुसार ओडिशा का वह गांव काफी पिछड़ा है। उस गांव में 7 हजार रुपए किसी को वेतन नहीं मिलता। कोरबा ड्राइवरी करने आए प्रदीप के बारे में जब युवती को पता चला तो वह इसलिए उससे शादी करने की जिद पर उतर आई। वह थोड़ी सनकी और तेज है। उसके जिद के आगे घरवाले भी लाचार नजर आए और उन्होंने ही जाकर युवक के घर उसे छोड़ दिया था। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement