--Advertisement--

विरोध / नवजात की मौत पर हंगामा, डॉक्टर को हिरासत में लिया, शहर के डॉक्टरों ने चौकी का किया घेराव

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 01:51 PM IST


चौकी के बाहर जमा डॉक्टर। चौकी के बाहर जमा डॉक्टर।
X
चौकी के बाहर जमा डॉक्टर।चौकी के बाहर जमा डॉक्टर।

  • डॉक्टरो का आरोप है कि पुलिस ने व्यापारी के दबाव में आकर बिना जांच किए गिरफ्तारी की
  • पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर डॉक्टरों में भारी रोष, सभी निजी अस्पतालों के ओपीडी बंद
     

कोरबा. शहर के एक व्यापारी की पत्नी के प्रसव के दौरान रविवार देर रात नवजात की मौत हो गई। व्यापारी की पत्नी एक निजी अस्पताल में एडमिट थी। इस घटना के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया और रामपुर चौकी में घटना की सूचना दी। पुलिस ने तुरंत डॉक्टर को हिरासत मंे ले लिया। इधर सोमवार सुबह घटना की जानकारी मिलने पर शहर के अधिकांश डॉक्टरों ने चौकी का घेराव कर दिया है। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया है। 
 

निजी अस्पतालों के ओपीडी बंद, प्रदेश में विरोध की चेतावनी

  1. बिना जांच के डॉक्टर को हिरासत में लेने पर शहर के सारे डॉक्टरों में काफी रोष है। उन्होंने पुलिस की इस कार्रवाई को गलत बताते हुए चौकी का घेराव कर लिया है। इधर माहौल तनावपूर्ण होता देख पुलिस बल तैनात किया गया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी भी चौकी में जमे हुए हैं। उन्होंने शहर में सभी निजी अस्पतालों के ओपीडी को सोमवार को बंद करने का फैसला किया है। इधर मामले पर प्रदेश के डॉक्टर हर जिले में विरोध की तैयारी में हैं।

  2. विशेष टीम से पीएम कराने की मांग

    घटना के बाद परिजनों ने विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम से प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मृत शिशु का पोस्टमार्टम कराए जाने की भी मांग की गई है। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की लपरवाही के चलते नवजात की मौत हुई है। इस संबंध में परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।

Astrology
Click to listen..