छत्तीसगढ़ / मशरूम तोड़ने गई महिला सहित दो लोगों को हाथी ने कुचला, दोनों की मौत



korba news Elephant killed two people including woman
X
korba news Elephant killed two people including woman

  • कटघोरा वन परिक्षेत्र के पिपरहा की घटना, 20 हाथियों का दल कर रहा है विचरण
  • दूसरे व्यक्ति को हाथी ने दौड़ाकर कुचला, अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ा दम

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 02:08 PM IST

कोरबा. छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक जारी है। एक के बाद एक मौतें हो रही हैं, लेकिन वन विभाग इसे रोक पाने में नाकाम साबित हो रहा है। हाथियों के दल ने शुक्रवार को एक बार फिर वृद्धा सहित दो लोगों को कुचलकर मार डाला। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शवों को कब्जे में लेकर पुलिस काे सूचना दे दी है। वहीं हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ने में लगा है। वहीं दोनों के शवों का पुलिस पंचनामा भर रही है। 

वन विभाग का अमला हाथियों को खदेड़ने में जुटा

  1. जानकारी के मुताबिक, कटघोरा वन परिक्षेत्र में 20 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। पिपरिहा के निकट विचरण करते हुए घर के पास बाड़ी में मशरूम तोड़ने के लिए गई 65 वर्षीय बुधवरिया बाई को हाथियों ने कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इसी दौरान गांव एक अन्य व्यक्ति को हाथियों ने दौड़ा लिया। वह जान बचाने के लिए भागा, लेकिन हाथियों ने उसे भी कुचल दिया। 

  2. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथियों को पीछे धकेल दोनों को वहां से अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर उपचार के दौरान जीत ने भी दम तोड़ दिया। हाथियों के जंगल में घूमने से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का मौहाल है। तमाम कवायदों के बाद भी हाथियों के दल पर वन अमला सही तरीके से निगरानी नहीं कर पा रहा है, जिसका खामियाजा लोगों को अपनी जान देकर चुकाना पड़ रहा है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना