छत्तीसगढ़ / बच्चा चोरी का आरोप लगाकर कर दी विक्षिप्त की पिटाई, पुलिस ने बचाया भीड़ से

महिला के साथ मारपीट करते लोग
X

  • रतनपुर की घटना, मंदिर परिसर में घूम रही महिला के साथ हाथापाई 
  • पुलिस ने इलाज करवाकर महिला को किया परिजनों के हवाले 

दैनिक भास्कर

Oct 09, 2019, 03:15 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर में एक महिला को भीड़ ने पीट दिया। महिला पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उसे पहले तो लोगों ने पकड़ लिया। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने उसपर हमला कर दिया। महिला ठीक से बात नहीं कर पा रही थी। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसे छुड़ाया। जांच में पता चला कि वह विक्षिप्त है। कुछ देर बाद महिला को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया।

 

अफवाह के चलते लोगों ने किया हमला

रतनपुर पुलिस ने बताया कि महामाया मंदिर में नवरात्र के चलते भीड़-भाड़ का माहौल है। आस-पास के गांवों से भीख मांगने वाले, विक्षिप्त या घुमंतू लोग यहां जमावड़ा लगा लेते हैं। आमागुड़ा की रहने वाली अमरवतिन बाई भी यहां रह रही थी। मंदिर परिसर में कई महिलाओं ने दुकान लगा रखी है। यह महिलाएं सुबह तालाब में नहा रहीं थी। तालाब के किनारे अमरवतिन भी बैठी थी। उसने पास ही खेल रहे बच्चों में से एक को पकड़ लिया। यह वहां मौजूद अन्य महिलओं ने देखा और अमरवतिन को बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया। भीड़ जमा हो गई।

पुलिस के पहुंचने बाद पता चला कि अमरवतिन की मानसिक हालत ठीक नहीं। वह कई बार घर पर बिना किसी से कुछ कहे कहीं भी चली जाती है। उसका इलाज करवाया जा रहा है। घटना स्थल से करीब 15 किलोमीटर दूरे उसके गांव से परिवार वालों को बुलवाया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि सोशल मीडिया में फैलने वाली अफवाहों की वजह से इस तरह की स्थिति कई बार सामने आती है। इससे पहले कोटा इलाके में करीब एक हफ्ते पहले इसी तरह की घटना हुई थी। कोई बच्चा चोर या गिरोह इस क्षेत्र में असल में नहीं है।
 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना