बिलासपुर / बोर्ड परीक्षा के चलते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बदला अपने कार्यक्रम का समय, ताकि छात्रों को न हो परेशानी

राष्ट्रपति का बिलासपुर में स्वागत किया गया। राष्ट्रपति का बिलासपुर में स्वागत किया गया।
X
राष्ट्रपति का बिलासपुर में स्वागत किया गया।राष्ट्रपति का बिलासपुर में स्वागत किया गया।

  • गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी का दीक्षांत कार्यक्रम अब 10 नहीं 11 बजे होगा शुरू 
  • राष्ट्रपति के काफिले के लिए रास्ते ब्लॉक करने से हो रही थी छात्रों को दिक्कत

दैनिक भास्कर

Mar 01, 2020, 10:05 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में सोमवार को होने वाले दीक्षांत समारोह का समय बदल गया है। खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस समय को बदलने के निर्देश दिए।अब केंद्रीय विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह 2 मार्च को 11 बजे से प्रारंभ होगा। पहले यह कार्यक्रम 10 बजे से होना था।

सीबीएसई की सुबह 10.30 बजे से व छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की प्रातः 9.30 बजे से परीक्षा होनी है। जिस रास्ते राष्ट्रपति कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे, सुरक्षा के लिहाज से उसे डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे में छात्रों को परीक्षा स्थल पहुंचने में किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसको देखते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने दीक्षांत कार्यक्रम का समय संशोधित कर सुबह 10 की बजाए 11 बजे करने को कहा है। दैनिक भास्कर ने रोड बंद करने की वजह से बोर्ड परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानी को लेकर 1 मार्च के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

रविवार को पहुंच गए राष्ट्रपति

रविवार को  पं.सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी के हेलीपेड में पहुंचे राष्ट्रपति का स्वागत राज्यपाल अनुसुईया उइके और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने किया। वहां से राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ भवन पहुंचे। दोपहर बाद राष्ट्रपति ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सहित अन्य न्यायाधीशों से हाई-टी में चर्चा की। अब राष्ट्रपति सोमवार को सुबह 11 बजे गुरु घासीदास विश्वविद्यालय कोनी में आयोजित आठवें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। वे नौ संकायों के गोल्ड मेडलिस्ट छात्रों को मेडल देंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना