वारदात / घुनघुट्‌टा बांध पर दो पक्षों में जमकर चली लाठियां, दो गंभीर



Raipur news Strikes with sticks on two sides, celebrated for picnic on Ghunghutta dam
X
Raipur news Strikes with sticks on two sides, celebrated for picnic on Ghunghutta dam

  • महिला एवं बाल विकास विभाग चाइल्ड लाइन की टीम लड़कियों को लेकर गए थे पिकनिक मनाने
  • विभाग और डैम समिति के बीच सूखे पेड़ की टहनी काटने पर शुरू हुआ विवाद, चले पत्थर

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 05:14 PM IST

अंबिकापुर. घुनघुट्‌टा डैम पर शनिवार को पिकनिक मनाने के लिए गए महिला एवं बाल विकास विभाग (एमएसएसवीपी) और डैम समिति के लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनेां पक्षों की ओर से लाठियां और पत्थर बरसाए गए। सूखे पेड़ की टहनी तोड़ने से सारा विवाद शुरू हुआ था। इस मारपीट में दो लोग घायल हो गए हैं। 

डैम समिति पर गुडों को बुलाने और हमला करने का आरोप

  1. जानकारी के मुताबिक, महिला एवं बाल विकास विभाग चाइल्ड लाइन की 90 लोगों की टीम डैम पर पिकनिक मनाने के लिए गई थी। एमएसएसवीपी के मनोज भारती के नेतृत्व में दो बस और दो कार से सभी बांध पर पहुंचे थे। इस मारपीट का वीडियो वायरल हो गया है।

  2. दरिमा पुलिस के अनुसार, जब एसएमएसवीपी की टीम पहुंची तो पहले बांध समिति के संखपति ने उन्हें बस खड़ी करने को लेकर टोका था। इसके बाद डैम के समीप चाइल्ड लाइन की सभी बच्चियों के साथ पिकनिक मनाने के लिए चले गए। वहां पर खाना बनाने के दौरान पिकनिक मनाने गए लोगों ने सूखे पेड़ की टहनी तोड़कर जला दी।

  3. आरोप है कि जब समिति के लोगों ने इसका विरोध किया और जुर्माना मांगा तो उन्होंने संखपति व रामसेवक चौबे की पिटाई कर दी।  वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है कि समिति के लोगों ने आस-पास के गुंडों को बुला लिया और लाठी-डंडों से उनपर हमला कर दिया।

  4. इस हमले में एमएसएसवीपी के मनोज भारती गंभीर रूप से घायल हो गए। सर पर लाठी पड़ने के कारण खून से लथपथ हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस दौरान चाइल्ड लाइन की लड़कियां सहमी रहीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। 

COMMENT