--Advertisement--

सिम्स की 30 साल पुरानी एक्सरे मशीन हटाई जाएगी, यहां शिफ्ट करेंगे आई वार्ड को

Bilaspur News - सिम्स के 30 साल पुराने एक्सरे मशीन को डिस्मेंटल किया जाएगा। मशीन जिस कमरे में रखी हुई है उसका उपयोग अब आई वार्ड के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:16 AM IST
Bilaspur News - sims 30 year old x ray machine will be removed shift here to ward
सिम्स के 30 साल पुराने एक्सरे मशीन को डिस्मेंटल किया जाएगा। मशीन जिस कमरे में रखी हुई है उसका उपयोग अब आई वार्ड के लिए किया जाएगा। वर्तमान में यह थर्ड फ्लाेर पर है और यहां बुजुर्गों काे आने-जाने में परेशानी होती है।

सिम्स अधीक्षक बीपी सिंह ने शनिवार को अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। इसी दौरान वे पुराने टीबी वार्ड में भी गए। यह पुराने बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लाेर पर है तथा सालों से बंद है। वार्ड सालों से बंद पड़ा हुआ है। यहां अन्य सामान के साथ खराब व 30 साल पुरानी एक्सरे मशीन रखी हुई है। अधीक्षक ने सिस्टर शीला बोगी को इस वार्ड की साफ सफाई कराने व पुराने एक्सरे मशीन को डिस्मेंटल करने की प्रक्रिया करने के निर्देश दिए। वर्तमान में आई वार्ड तीसरी मंजिल पर है। यहां आने वाले अधिकांश लोग अधिक उम्र के होते हैं और ऊपर जाने में परेशानी होती है। आई वार्ड को यहीं पर शिफ्ट किया जाएगा। निरीक्षण के समय डॉ. भूपेंद्र कश्यप भी थे। हाल में ही एमसीआई ने निरीक्षण के दौरान सिम्स में आॅपरेशन थियेटर व नेत्र विभाग को ऊपर मंजिल पर रखने पर प्रबंधन से आपत्ति जताई थी और उन्हें नीचे शिफ्ट करने के लिए कहा है। सिम्स के पास नई डिजिटल रेडियोग्राफी मशीन मिली है उसकी खासियत यह है कि इससे सूक्ष्मतम एक्सरे किए जा रहे हैं। इस मशीन से रेडियेशन भी अन्य मशीनों की अपेक्षा 100 गुना कम तक फैलता है। निरीक्षण के दौरान अधीक्षक ने वार्डों की साफ सफाई पर जोर दिए। उन्होंने वार्ड के टायलेट व बाथरूम से बदबू दूर करने के लिए कहा।

X
Bilaspur News - sims 30 year old x ray machine will be removed shift here to ward
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..