छत्तीसगढ़  / घर के बाहर सो रहे युवक को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला



surajpur news Elephant killed by the youth sleeping outside the house
X
surajpur news Elephant killed by the youth sleeping outside the house

  • प्रतापपुर क्षेत्र के चंदौरा गांव में देर रात की घटना, सौ मीटर तक युवक को घसीटता रहा हाथी
  • चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने शोर मचाकर हाथी को भगाया, सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 01:32 PM IST

सूरजपुर.  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में बुधवार देर रात हाथी ने एक युवक को पटक-पटक कर मार डाला। युवक रात को घर के बाहर सो रहा था। इसी दौरान हाथी वहां पहुंचा और युवक को सूंड़ से उठाकर पटक दिया। चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शोर मचाकर हाथी को भगाया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पूरा मामला प्रतापपुर वन परिक्षेत्र का है। 

घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल, वन विभाग ने जारी की चेतावनी

  1. जानकारी के मुताबिक, प्रतापपुर क्षेत्र के चंदौरा गांव निवासी प्रबोध मंडल बुधवार रात अपने घर के बाहर सो रहा था। इसी दौरान दल से बिछड़ कर एक हाथी वहां पहुंच गया और उसने युवक पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि करीब सौ मीटर तक हाथी ने युवक को घसीटा और पटकता रहा। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण जुटने लगे। लोगों के हल्ला करने पर हाथी भाग गया। घायल को प्रतापपुर अस्पताल लाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 

  2. घटना की जानकारी मिलते ही प्रतापपुर वन परिक्षेत्र की टीम मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद से ही पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।  कई इलाकों में लोग हाथियों के डर से रतजगा भी कर रहे है। शासन की ओर से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया वन विभाग की ओर से शुरू कर दी गई है। वहीं वन विभाग की ओर से लोगों को चेतावनी जारी की गई है। उन्हें अकेले बाहर जंगल की ओर जाने से मना किया गया है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना