पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घर की टंकी में पानी देखने के लिए छत पर गई महिला की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मौत

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला की करंट लगने से हुई मौत के बाद गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम।
  • बैकुंठपुर के डबरीपारा इलाके की घटना, गुस्साए लोगों ने खड़गवां-चिरमरी मुख्य मार्ग पर लगाया जाम
  • सूचना मिलने पर एसडीएम सहित सिटी कोतवाली पुलिस और विद्युत विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे

कोरिया. छत्तीसगढ़ के कोरिया में शुक्रवार को हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मौत हाे गई। महिला अपने घर की छत पर रखी टंकी में पानी देखने के लिए गई थी। घटना से गुस्साए लोगों ने खड़गवां-चिरमरी मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर एसडीएम सहित सिटी कोतवाली पुलिस और विद्युत विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश कर जाम खुलवाया। इस दौरान दो घंटे तक मार्ग बाधित रहा और दोनों ओर से वाहनों की लंबी लाइन लग गई। 

1) मृतक महिला के परिजनों को 4 लाख का मुआवजा देने की घोषणा

जानकारी के मुताबिक, बैकुंठपुर के डबरीपारा इलाके से होकर 11 केवी की लाइन निकली है। स्थानीय निवासी रुबीना बेगम शुक्रवार को छत पर रखी पानी टंकी में पानी देखने के लिए गई थी। इसी दौरान छत के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन से चिपक कर उसकी मौत हो गई। मौत से गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया। इसके चलते बैकुंठपुर से खड़गवां और चिरिमिरी जाने वाला मुख्य मार्ग करीब दो घंटे तक बाधित रहा। इस दौरान लोग मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। 

लोगों का आरोप था कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते हादसा हुआ है। स्थानीय लोगों ने हाईटेंशन वायर को भी शिफ्ट करने की मांग रखी। इस दौरान सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग के अधिकारियों ने 4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की। साथ ही तत्काल राहत के लिए 20 हजार रुपए प्रदान किए। जिसके बाद ही चक्काजाम समाप्त किया। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष नजीर अजहर सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें