वारदात / शादी तुड़वाने के शक में युवक ने महिला पर पहले चाकू से हमला किया फिर हंसिया से रेत दिया गला

घायल महिला घायल महिला
X
घायल महिलाघायल महिला

  • रतनपुर क्षेत्र की घटना, घर में घुसकर युवक ने पीने के लिए पानी मांगा, लेकर आई तो चाकू से किया हमला
  • महिला को मरा हुआ समझकर भाग निकला आरोपी, घायल महिला गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, आरोपी गिरफ्तार 

दैनिक भास्कर

Dec 06, 2019, 10:28 AM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शादी तुड़वाने के शक मेंं एक युवक ने महिला पर पहले चाकू से हमला किया और फिर हंसिया से उसका गला रेत दिया। इसके बाद महिला को मरा हुआ समझकर युवक वहां से भाग निकला।  इसके बाद बेटे ने महिला को गंभीर हालत में पड़ोसियों की मदद से रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना रतनपुर थाना क्षेत्र की है। 

महिला और उसके बेटे ने चाकू छीना तो हंसिया उठाकर किया वार

रतनपुर क्षेत्र के ग्राम कलमीटार साल्हेगोरी निवासी श्याम बिंझवार ने अपने खेत में गेहूं बाेया है। वह गुरुवार को रोज की तरह अपने बेटे नीलेश के साथ सिंचाई करने खेत गई थी। दोपहर करीब 12.30 बजे दोनों खेत से लौटे तो इसी दौरान उनके घर सिलदहा कल्हामार निवासी धीरेंद्र बिंझवार अाया। उसने श्याम से पीने के लिए पानी मांगा। इस पर महिला अंदर गई और पानी लेकर लौटी तो धीरेंद्र ने चाकू निकाल लिया और उस पर वार करना शुरू कर दिया। महिला और उसके बेटे ने किसी तरह से चाकू छीन लिया।

इस पर धीरेंद्र ने घर में ही पड़ा हंसिया उठा लिया और उससे महिला के गले पर वार कर दिया। इससे महिला जमीन पर गिर पड़ी। महिला को मृत समझकर धीरेंद्र वहां से भाग निकला। उसके भागने के बाद नीलेश ने फोन से इसकी जानकारी अपने पिता काे दी तो वह भी घर पहुंच गए और पड़ोसियों की मदद से घायल महिला को रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर भर्ती कराया। इसके बाद उन्होंने थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने धीरेंद्र को हत्या के प्रयास में गिरफ्तार कर लिया है। 

पूछताछ में पता चला कि धीरेंद्र का श्यामा के साथ चार साल से जान पहचान थी। दोनों एक- दूसरे के संपर्क में थे। चार महीने के लिए धीरेंद्र बाहर चला गया। इस बीच उसकी शादी भी तय हो गई। धीरेंद्र के अनुसार श्यामा को यह बात पसंद नहीं आई और वह धीरेंद्र पर शादी नहीं करने का दबाव बनाने लगी। इसी बीच धीरेंद्र का रिश्ता टूट गया। उसे श्यामा पर ही रिश्ता तुड़वाने का शक था और इसी के चलते उसने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना