पीआईसी में 48 एजेंडे नहीं हो सकी सभी एजेंडों पर चर्चा

Champa News - नगर पालिका जांजगीर नैला में भाजपा पार्षदों के आंदोलन की चेतावनी के बाद शुक्रवार को पीआईसी की बैठक हुई बैठक में नगर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:02 AM IST
Janjgeer News - chhattisgarh news 48 agenda could not be discussed in pic
नगर पालिका जांजगीर नैला में भाजपा पार्षदों के आंदोलन की चेतावनी के बाद शुक्रवार को पीआईसी की बैठक हुई बैठक में नगर विकास के 48 एजेंडा शामिल किए गए थे और 12 बजे से 5 बजे तक हुई बैठक में मात्र 18 एजेंडे पर ही चर्चा हो सकी। इस बैठक के बाद नगर पालिका अध्यक्ष ने पूर्व में भाजपा पार्षदों द्वारा धरना करने की चेतावनी को स्थगित करने की बात कही।

जांजगीर नैला नगर पालिका के 25 वार्डों में मूलभूत सुविधा मुहैय्या कराने में नगर पालिका के अधिकारियों पर पार्षदों ने मनमानी करने का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी थी और शुक्रवार 13 सितंबर को नगर पालिका भवन के सामने नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के साथ भाजपा पार्षदों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी,पार्षदों की इस आंदोलन को देखते हुए नगर पालिका सीएमओ और अध्यक्ष ने पीआईसी की बैठक कर नगर पालिका के वार्षिक बजट पर चर्चा की। इसके अलावा नरवा, गरुआ, घुरवा और बाड़ी योजना के लिए नगर पालिका क्षेत्र में गोठान बनाने के विषय में चर्चा के अलावा 18 एजेंडे पर चर्चा कर निर्णय लिया गया। इसके अलावा 30 एजेंडा पर आगामी बैठक पर चर्चा करने की सहमति बनी,इसके अलावा एक सप्ताह के अंदर सामान्य सभा में बजट के साथ साथ अन्य विकास कार्यों पर चर्चा कर राज्य शासन को भेजने की योजना बनाई गई।

नगर के अधोसंरचना के लिए राज्य शासन ने एक करोड रुपए की स्वीकृति दी है,जिसके लिए नगर पालिका के सीएमओ और अध्यक्ष के साथ पीआईसी सदस्यों ने उस राशि के उपयोग के लिए योजना बनाना शुरु कर दिया है,इसके अलावा नगर पालिका में विभिन्न विकास कार्यों के प्रारंभ नही होने पर वापस लौटे पांच करोड राशि को वापस लाने के लिए भी सामान्य सभा मे प्रस्ताव पारित करने की तैयारी है।

बैठक में चर्चा करते नपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पीआईसी के मेंबर।

आंदोलन नहीं, मिल कर करेंगे काम

नगर पालिका अध्यक्ष मालती देवी रात्रे ने कहा नगर पालिका के कई वार्डों में बिजली ,पानी ,सडक,नाली और सफाई व्यवस्था चरमराई हुई थी,पार्षदों के द्वारा सूचना दिए जाने के बाद भी संबंधित अधिकारी द्वारा समस्या का निराकरण नही करने से पार्षदों में असंतोष था।जिसे पीआईसी की बैठक में ठीक कर लिया गया है,नगर विकास में जनप्रतिनिधियों के साथ साथ अधिकारी भी सहयोग करेंगे और अब आंदोलन नही किया जाएगा।

X
Janjgeer News - chhattisgarh news 48 agenda could not be discussed in pic
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना