ट्रांसफार्मर डेढ़ से दो फीट ऊंचाई पर,बच्चे भी छू सकते हैं आसानी से

Champa News - बिजली विभाग के चौक-चौराहो, मुख्य मार्ग और गली मुहल्लों में कम ऊंचाई पर लगे ट्रांसफार्मर हादसों को न्योता दे रहे...

Oct 22, 2019, 07:06 AM IST
बिजली विभाग के चौक-चौराहो, मुख्य मार्ग और गली मुहल्लों में कम ऊंचाई पर लगे ट्रांसफार्मर हादसों को न्योता दे रहे हैं। एक दो को छोड़कर सारे ट्रांसफार्मरों के जंक्शन बॉक्स खुले हैं। शहर में लिंक रोड, केरा रोड और अकलतरा रोड के सार्वजनिक जगहों पर लगे ट्रांसफार्मरों के जंक्शन बॉक्स खुले हैं। अस्त-व्यस्त बिजली तार व खुले ग्रिप से दुर्घटना की आशंका है। विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। विभागीय उदासीनता का खामियाजा कभी भी आम लोगों को भुगतना पड़ सकता है।

बिजली आफिस के सामने केरा रोड में इस तरह खुले हैं जंक्शन बॉक्स

इस ट्रांसफाॅर्मर में दो मवेशियों की चिपकने से मौत हुई थी ।

सर्वे करने के बाद बढ़ाएंगे ऊंचाई


बीएसएनएल ऑफिस के पास दो मवेशी की जान जा चुकी है

बीएसएनएल ऑफिस मार्ग के आगे नहर पर एक ट्रांसफार्मर लगा है। जिसका जंक्शन बॉक्स कई महीनों से खुला है। जहां पर पखवाड़े भर पहले दो मवेशी की ट्रांसफार्मर में चिपक कर मौत हो गई थी। मोहल्ले के लोगों ने खुले ट्रांसफार्मर के जंक्शन बॉक्स बंद कर सुधारने के लिए कहा था। पर दो मवेशियों की ट्रांसफार्मर में चिपककर मर जाने के बाद भी विभाग के अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं। मोहल्लेवासियों कहना है कि अगर ट्रांसफार्मर की ऊंचाई नहीं बढ़ाई गई तो बच्चे इसके संपर्क में आ सकते हैं।

डेली मार्केट के ट्रांसफार्मर के नीचे लग गई दुकान

यातयात थाना के सामने डेली सब्जी मार्केट मार्ग पर स्थित ट्रांसफार्मर कई महीनों से खुला पड़ा है। जहां पर रोज ठेला गुमटी लगा रहता है। ट्रांसफार्मर के ठीक नीचे जमीन पर बैठकर एक व्यक्ति जूते चप्पल सुधारने का काम करता है। इसी जगह से होकर कई लोग पैदल चलकर भी आना-जाना करते रहते हैं। ट्रांसफॉर्मर से सौ मीटर की दूरी पर शासकीय सदर शाला है। ऐसे में रोज सड़कों मासूम स्कूली बच्चे खुले और जमीन से लगे ट्रांसफार्मर को पार कर जाने पर मजबूर हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना