चांपा-कोरबा रोड इतनी खराब कि पूर्व सीएम को कोरबा जाने के लिए बदलना पड़ा रास्ता

Champa News - कोरबा-चांपा मार्ग पर आवागमन करना दूभर हो गया है । अब तो दिग्गज नेता भी इस मार्ग पर आवागमन करने से परहेज कर रहे है ।...

Dec 04, 2019, 07:51 AM IST
कोरबा-चांपा मार्ग पर आवागमन करना दूभर हो गया है । अब तो दिग्गज नेता भी इस मार्ग पर आवागमन करने से परहेज कर रहे है । मंगलवार को पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह भी इसी मार्ग से जाने का प्रोग्राम तय था। वे साउथ विहार एक्सप्रेस से चांपा आकर सड़क मार्ग से कोरबा जाने वाले थे, लेकिन ऐनवक्त पर उनके कार्यक्रम बदलाव कर दिया ।

चांपा में उतरने के बजाय वे अकलतरा में उतर गए और बलौदा पंतौरा सड़क मार्ग से कार पर सवार होकर निकले। ऐनवक्त पर उनके कार्यक्रम में बदलाव को खराब सड़क मार्ग से जोड़ा जा रहा है, चांपा कोरबा मार्ग की हालत अत्यंत जर्जर हो गई है मजबूरी में लोगों को आवागमन करना पड़ रहा है। हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है । कई लोग इसके शिकार भी चुके हैं लेकिन शासन प्रशासन कुम्भकर्णी नींद से जाग नहीं रहा है। पहले कोरबा जाने में 1 घंटा लगता था अब 2 घंटे लगते हैं। ट्रेनों का भी बुरा हाल है अधिकांश ट्रेनें भी आए दिन रेलवे में चल रहे कामों के कारण बाधित रहती है । ट्रेनों के समय में भी काफी अंतर रहता है, जिसके कारण सड़क मार्ग से आवागमन और मजबूरी हो जाती है।

विधायक कंवर भी कर चुके हैं आंदोलन

इस मार्ग के निर्माण के लिए रामपुर के विधायक ननकीराम कंवर आंदोलन भी कर चुके हैं लेकिन केवल आश्वासन ही मिला आज पर्यंत सड़क की हालत जस की तस है । अब तो राजनीतिक दल के बड़े बड़े नेता भी इस मार्ग में जाने से परहेज कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मंगलवार को इस मार्ग से अपनी सड़क यात्रा को केंसिल कर दिए इसका कारण केवल जर्जर सड़क है।

25 सौ देने के लिए सरकार ने समिति बनाई , पर पैसा कब मिलेगा, कोई ठिकाना नहीं: डॉ. रमन

भास्कर संवाददाता | अकलतरा

कांग्रेस सरकार द्वारा 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी के साथ-साथ दो साल का बोनस देने की बात कही गई थी, लेकिन वर्तमान में 1815 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की जा रही है। शेष राशि के लिए 5 मंत्रियों की समिति बनाई गई है।

मंत्रियों द्वारा रिपोर्ट कब दी जाएगी एवं किसानों को शेष राशि कब मिलेगी इसका जवाब कांग्रेस के पास नहीं है। उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को विधायक सौरभ सिंह के निवास में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। उनके साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी थे। भाजपा नेता कोरबा जाते समय कुछ देर रुके थे।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी की बात कहने वाली कांग्रेस सरकार द्वारा शराब की कीमतें बढ़ाने के साथ-साथ प्रति बॉटल 10 से 20 रुपये अघोषित वसूली की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन शराब के नाम पर 3 करोड़ रुपये की अघोषित वसूली की जा रही है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि 1 दिसम्बर से धान खरीदी का निर्णय लेने के बाद भी प्रदेश के बहुत से जिलों में धान की खरीदी शुरु नहीं हो सकी है। भाजपा नेताओं ने पार्षद के लिए घोषित उम्मीदवारों को जीत का मंत्र बताया।

बलौदा में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने घेर लिया

भास्कर संवाददाता | बलौदा

पूर्व मुख्यमंत्री डा़ रमन सिंह का नगर के महात्मा गांधी चौक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कोरबा के पूर्व सांसद बंशीलाल महतो के दशगात्र में शामिल होने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह बलौदा होते हुये जा रहे थे। स्वागत करने वालो में भाजपा के जिलाध्यक्ष कृष्णकांत चंद्रा, पूर्व सांसद कमला पाटले, मंडल अध्यक्ष एस कुमार देवांगन, पूर्व मंडल अध्यक्ष ओंकार सिंह, महेंद्र दुबे, मणीकांत अग्रवाल, रमाकांत यादव, भूपेन्द्र गुप्ता, राजेश अग्रवाल, शेखर यादव, रामायण गुप्ता, माया अग्रवाल, विद्या सिदार, जमुना देवी रात्रे, सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे। विधायक सौरभ सिंह पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के साथ कोरबा रवाना हुए।

कार्यकर्ताओं से मिलने पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह।

युद्धवीर को मना लिया जाएगा: उसेंडी

पूर्व विधायक जशपुर कुमार युद्धवीर सिंह की पार्टी से नाराजगी और पार्टी छोड़ने के कयासों पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि युद्धवीर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ सदस्य हैं। पार्टी एवं परिवार में कुछ मामलों को लेकर अनबन बनी रहती है। युद्धवीर सिंह को जल्द ही मना लिया जायेगा। जांजगीर-चाम्पा जिले में कार्यकर्ता एकजुट है। पार्टी में कोई भी गुटबाजी एवं अनबन नहीं है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना