पार्षद मूलभूत सुविधा दिलाने में फेल, न नालियों की सफाई हो रही और न ही घरों में पहुंंचा पानी

Champa News - वर्तमान पार्षदों का कार्यकाल अब अंतिम चरण में है, लेकिन वार्डों में मूलभुत समस्याओं नाली, पानी, सफाई, सड़क तक की...

Nov 11, 2019, 07:01 AM IST
वर्तमान पार्षदों का कार्यकाल अब अंतिम चरण में है, लेकिन वार्डों में मूलभुत समस्याओं नाली, पानी, सफाई, सड़क तक की व्यवस्था कर पाने में फेल हो गए। नालियों की सफाई नहीं हो रही है, जिसके सड़ांध से आसपास के लोग खासे परेशान हैं।

लिंक रोड में संचालित एक मिठाई की दुकान के सामने बनी नाली की सफाई नहीं होने के कारण इतनी बदबू आती है कि वहां पर रोड में खड़ा होना कठिन हो जाता है। दुकान में खरीदी करने आने वालों को मजबूरी में सामान खरीदना पड़ता है। वार्ड नंबर 7 में नाली की साफ-सफाई लंबे समय से नहीं हो पाई है। वार्ड के लोग गंदी नाली में जाम कचरे के सड़ांध और बदबू से परेशान हैं। बल्लू कुर्मी ने बताया कि ज्ञान भारती स्कूल के सामने स्थित वार्ड 8 में फैली गंदी नाली की सफाई नहीं हो रही है तो वार्ड के कुछ हिस्से में नाली का निर्माण भी नहीं हो पाया है। जिसके कारण घरों का दूषित पानी सड़क पर बहता रहता है।

वार्ड नंबर 6 के नाला में इस तरह है गंदगी।

भाजपा पार्षदों के काम हुए हमारे नहीं

वार्ड 7 के पार्षद सत्यप्रकाश मुन्ना सिंह ने बताया कि काम करने के लिए पैसे मिले थे। जो लैप्स हो गया है। पुराना काम कराए थे। उनको इस वजह से पैसे नहीं दे पाये है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पार्षदों के वार्ड में काम कराए गए, नगर सरकार ने कांग्रेसी पार्षदों के वार्डों में काम को प्राथमिकता नहीं दिया जिसके कारण कांग्रेसी पार्षदों के वार्डों में काम नहीं हो पाए। वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद रामकुमार यादव ने कहा कि वार्ड की सफाई कराने के लिए एक बार भी पैसे नहीं मिले है। फंड आने के लिए इंतजार करते-करते कार्यकाल ही खत्म हो गया।

कई जगह फूटा है पाइप लाइन

मदनलाल अग्रवाल के सामने वाली गली की उत्तराबाई कश्यप ने बताया कि वार्ड नंबर 6 के लोगों को कई दिनों से पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। पालिका के द्वारा बिछाये गए पाइप लाइन में कई जगह छेद है। और सुबह 7 से 8 बजे तक पानी केवल एक घंटा पानी आता है। इस वार्ड के लोगों ने बताया कि वार्ड के पार्षद आशीष साव कहां रहते हैं यह भी पता नहीं चल रहा है।

ज्ञानदीप वाली गली में सफाई नहीं हुई नाली की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना