संस्कृत विकास के लिए संसाधन की कमी नहीं : टेकाम

Champa News - भास्कर संवाददाता | शिवरीनारायण छग संस्कृत विद्या मंडलम् रायपुर एवं श्री महन्त लालदास शिक्षण संस्थान संयुक्त...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 09:05 AM IST
Shivrinarayan News - chhattisgarh news no shortage of resources for sanskrit development tekam
भास्कर संवाददाता | शिवरीनारायण

छग संस्कृत विद्या मंडलम् रायपुर एवं श्री महन्त लालदास शिक्षण संस्थान संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रदेश स्तरीय संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने किया। आयोजन के पहले मंत्री श्री टेकाम व राजेश्री महंत ने पौधरोपण किया। वहीं विद्यालय के तीसरे मंजिल के निर्माण के लिए भूमि पूजन भी किया।

मंत्री डॉ. टेकाम कहा कि संस्कृत विश्व की सबसे प्राचीन भाषाओं में से एक है। इसने हजारों वर्षों से भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता की रक्षा की है। संस्कृत के विकास के लिए राज्य शासन के पास संसाधन की कोई भी कमी नहीं है। प्रदेश में संस्कृत का विकास हो इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राजेश्री महन्त ने कहा कि संस्कृत का विकास हम सभी चाहते हैं लेकिन इसे आगे बढ़ाने के लिए सबको कार्य करना होगा। संस्कृत सभी भाषाओं की जननी है। विशिष्ट अतिथि विधायक इंदु बंजारे, जिला पंचायत अध्यक्ष नंदकिशोर हरवंश तथा छत्तीसगढ़ विद्या मंडलम् के सचिव डॉ.सुरेश शर्मा ने भी संबोधित किया। इस दौरान मंत्री को छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला संयोजक शिव कुमार साहू ने चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा।

शासकीय गर्ल्स मिडिल स्कूल के प्राचार्य व वार्ड क्र.11 के पार्षद मुकेश कर्ष ने शासकीय प्राथमिक शाला एवं शासकीय कन्या गर्ल्स स्कूल भोगहापारा के प्रांगण के समतलीकरण व साफ पानी की व्यवस्था के लिए मंत्री को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान लक्ष्मण प्रसाद मिश्र, ज्योति किशन कश्यप, त्यागी महाराज, सुखराम दास, बृजेश केशरवानी, राजेन्द्र यादव, गुलजीत गांधी, लाडली मोहन शर्मा, सुबोध शुक्ला, प्रकाश बंसल, अशोक शर्मा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राघवेंद्र प्रताप सिंह ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री श्री टेकाम

X
Shivrinarayan News - chhattisgarh news no shortage of resources for sanskrit development tekam
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना