पुल बनने से पेंड्री से कलेक्टोरेट की दूरी 5 किमी घटेगी

Champa News - नवागढ़, शिवरीनारायण, केरा की ओर से कलेक्टोरेट या जिला अस्पताल जाने के लिए जांजगीर आने वाले लोगों को नहर के ऊपर पुल...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:01 AM IST
Janjgeer News - chhattisgarh news the bridge will reduce the distance from pendry to collectorate by 5 km
नवागढ़, शिवरीनारायण, केरा की ओर से कलेक्टोरेट या जिला अस्पताल जाने के लिए जांजगीर आने वाले लोगों को नहर के ऊपर पुल चौड़ा हो जाने पर जांजगीर के अंदर नहीं घुसना पड़ेगा। पेंड्री के पास की नहर के ऊपर बने संकरे पुल को चौड़ा किया जा रहा है, इसमें से बड़ी गाड़ियां निकल सकेंगी। इस रास्ते से वे सीधा जा सकेंगे। इससे उनका समय भी बचेगा और शहर के अंदर के ट्रैफिक से भी नहीं जूझना पड़ेगा।

शिवरीनारायण से नवागढ़, केरा होते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल या फिर जिला पंचायत या कलेक्टोरेट जाने के लिए अभी जांजगीर के कचहरी चौक, बीटीआई चौक घूमकर जाना पड़ता है, क्योंकि बीच से कोई बाइपास रास्ता नहीं है। ग्राम पंचायत पेंड्री में नहर के ऊपर एक पुल बनाया गया है, जो बहुत संकरा है, हालांकि अभी भी इसमें से लोग छोटी गाड़ियों के साथ आपात काल में बड़ी गाड़ियों से आना जाना करते है, लेकिन पुलिया जर्जर व संकरी होने के कारण इसमें से आने जाने से बचते भी हैं, लेकिन जल्दी ही लोगों को एक बाइपास की सुविधा मिल जाएगी, क्योंकि सिंचाई विभाग द्वारा पुराने पुल को तोड़कर नया पुल बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

दोगुनी होगी नए पुल की चौड़ाई - फिलहाल जो पुल नहर के ऊपर बना है उसकी चौड़ाई करीब 5 मीटर है, इसकी चौड़ाई 7 मीटर और बढ़ाई जा रही है। यानि अब यह पुल 12 मीटर का हो जाएगा तो दो बड़ी गाड़ियां भी पार हो सकेंगी। इस पुल के बन जाने से लोगों को राहत मिलेगी। इस पुल को बनाने के लिए 40 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे

नापजोख करते विभाग के अधिकारी।

शहर पर भी वाहनों का कम होगा दबाव

इस पुल के बन जाने से नवागढ़ क्षेत्र के लोगों का आना जाना सीधा इसी पुल से शुरू हो जाएगा। नवागढ़ क्षेत्र में 90 ग्राम पंचायतें आती हैं, यहां के लोगों का आना जाना लगा ही रहता है। इस वजह से केरा रोड में ट्रैफिक का भी दबाव रहता है, बाइपास पुल बन जाने से शहर के अंदर ट्रैफिक का दबाव भी कम होगा।


इसलिए भी जरूरी है शहर के बाहर से रोड

पेंड्री में ही पाॅलिटेक्निक कॉलेज, दिव्यांग हॉस्टल, स्टेडियम सहित अन्य निर्माण कार्य कराए गए हैं। इस रोड से आसानी से कलेक्टोरेट, हाउसिंग बोर्ड कॉलाेनी, जर्वे होते हुए आसानी से शहर के बाहर ओवरब्रिज के पास भी निकल सकेंगे, इससे दबाव कम होगा।

X
Janjgeer News - chhattisgarh news the bridge will reduce the distance from pendry to collectorate by 5 km
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना