साथ मिल जुलकर लोगों के हित के लिए करें काम: डॉ. महंत

Champa News - नगर के मतदाताओं ने शहर विकास की जिस भावना को लेकर नगर पालिका में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत से विजयी बनाया है अब उस...

Jan 16, 2020, 06:51 AM IST
Champa News - chhattisgarh news work together for the benefit of the people dr mahant
नगर के मतदाताओं ने शहर विकास की जिस भावना को लेकर नगर पालिका में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत से विजयी बनाया है अब उस विश्वास और जनभावनाओं के अनुरुप नगर का विकास करना पालिका के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है।

यह बातें छ.ग. विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने स्थानीय नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष जय थवाईत तथा उपाध्यक्ष हरदेव देवांगन के बुधवार 15 जनवरी को कार्यभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने नवनिर्वाचित पालिका पदाधिकारियों एवं पार्षदों से अपेक्षा की कि वे अपने-अपने वार्डों के वरिष्ठ नागरिकों तथा मतदाताओं से मार्गदर्शन और सलाह लेकर उसके अनुरुप वार्ड व शहर में विकास कार्य संपादित करें। डॉ. महंत ने नगर में पुनः पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की शहर सरकार बनने पर खुशी व्यक्त करते हुए इसके लिए पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन तथा उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि अब चुनाव का समय बीत गया है और जीतने के बाद नगर के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को मिल-जुलकर शहर विकास को गति प्रदान करने की आवश्यकता है। डॉ. महंत ने कहा कि नगर विकास के लिए राशि की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने निर्वाचित प्रतिनिधियों से अपेक्षा व्यक्त की कि वे शासन से शहर विकास के लिए मिलने वाली राशि का पूर्ण सदुपयोग सुनिश्चित करें। समारोह की अध्यक्षता कर रहे जांजगीर-चाम्पा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन ने कहा कि दलगत भावना से ऊपर उठकर शहर विकास के लिए एकजुट होकर कार्य करें और जनसमस्याओं को दूर करने की अपेक्षा व्यक्त की। स्वागत भाषण में नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष जय थवाईत ने कहा कि शहर की जनता ने जिस विश्वास के साथ पालिका चुनाव में कांग्रेस को विजयी बनाया है उन अपेक्षाओं पर वे पूरी सामर्थ्य के साथ खरा उतरने का प्रयास करेंगे। पालिकाध्यक्ष जय थवाईत,उपाध्यक्ष हरदेव देवांगन ने मुख्य अतिथि डॉ. चरणदास महंत तथा अध्यक्ष मोतीलाल देवांगन को आभार पत्र सौंपा। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रश्मि गबेल, शेषराज हरवंश, शशिकांता राठौर, इंका नेता दिनेश शर्मा, देवेश सिंह, गुलजार सिंह, रवि पाण्डेय, जांजगीर-नैला पालिकाध्यक्ष भगवान दास गढ़ेवाल, धीरेंद्र बाजपेयी मंचस्थ थे। संचालन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने किया।

आयोजन
विस अध्यक्ष बोलें-लोगों की भावनाओं के अनुरूप करें िवकास

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि।

झलकियां





अध्यक्ष ने एमबीबीएस डॉक्टर सहित 7 अन्य मांगें रखी

नगर पंचायत के अध्यक्ष रेशमा विजय सूर्यवंशी एवं उपाध्यक्ष विजय सूर्यवंशी ने नगर विकास के लिए 7 प्रमुख बिंदुओ का मांग पत्र सौंपा। जिसमें बाराद्वार सिविल डिस्पेंसरी में एमबीबीएम महिला डॉक्टर की स्थापना, प्रधानमंत्री आवास योजना में की विसंगतियों को दूर कराकर आवश्यक हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाना, वार्ड नं. 1 एवं 15 में 50-50 लाख की राशि से सामुदायिक भवन निर्माण, नगर के शासकीय स्कूलों में अहाता निर्माण एवं जर्जर स्कूल के स्थान पर नये स्कूल भवन निर्माण की मांग, मुक्ताराजा स्थित जूना तालाब का सौंदर्यीकरण के लिए 1 करोड की राशि, नगर के मध्य रेल्वे फाटक पर हमेशा जाम की स्थिति से निपटने के लिए उचित ब्यवस्था एवं नगर पंचायत क्षेत्रांतर्गत सडक नाली, विद्युतपोल विस्तार, मुक्तीधाम में बाउंन्ड्रीवाल निर्माण के लिए 5 करोड की राशि सहित 7 प्रमुख मांगे की गई हैं।

हसदेव नदी को प्रदुषण मुक्त करने फिर लगाई गुहार

श्री देवांगन ने कहा कि प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के पूर्व छ.ग. विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने हसदेव नदी के संरक्षण और संवर्धन के लिए इसके उद्गम स्थल से लेकर संगम स्थल तक की हसदेव जनजागरण पदयात्रा की थी। देवांगन ने विधानसभा अध्यक्ष से शहर से गुजरने वाली जीवनदायिनी हसदेव नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने तैयार की गई हसदेव कारीडोर योजना को क्रियान्वित कराये जाने की मांग की।

डॉ. महंत का स्वागत करते अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षद।

विस अध्यक्ष को पहनाया चांदी का मुकुट

अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय सचिव डीआर यादव एवं हीरासाय यादव के नेतृत्व में यादव समाज सक्ती तहसील के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को चंादी का मुकुट पहनाकर अभिनंदन किया गया एवं नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सभी पार्षदों को शॉल भेंटकर सम्मान किया गया।

सभी पार्षदों के सहयोग और विचार से किया जाएगा नगर का विकास: पाटले

भास्कर संवाददाता | बलौदा

नगरपंचायत बलौदा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षदों का बुधवार को पदभार ग्रहण कराया गया। नगरपंचायत के सभाकक्ष में पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू, प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि राघवेंद्र कुमार सिंह, की विशेष उपस्थिति में नगरपंचायत सीएमओ राजेश तिवारी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष ललिता पाटले, उपाध्यक्ष राजा कश्यप को पदभार ग्रहण कराया। इस अवसर पर नगरपंचायत अध्यक्ष श्रीमती ललिता पाटले ने कहा कि वे सभी पार्षदों को साथ लेकर नगरवासियों के सहयोग से विकास कार्य करेंगी। उपाध्यक्ष राजा कश्यप ने कहा कि नगर के सभी पंद्रह वार्डों में बिना किसी भेदभाव के कार्य कराए जायेंगे। उनके परिषद की प्राथमिकता नगर की बुनियादी सुविधाओं पानी, बिजली व साफ सफाई की व्यवस्था करना रहेगी। कार्यक्रम में पार्षद गण पीतांबर माथूर, गोवर्धन कुर्रे, गणेश राम देवांगन, राजेश देवांगन,संजय देवांगन, संगीता सोनी, राजकुमार अनंत, बहोरन गोंड़, देवचरण रात्रे, सुमन पाठक, ममता बिंद, पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष केवल चंद्र जैन, अशोक अरोरा, गोविंदराम देवांगन रामगोपाल रात्रे, रफीक कुरैशी, रमाकांत साहू, कन्हैया राठौर, दत्ता देवांगन, रामेश्वर अनंत,मनोजदेवांगन,मनोजयादव, पुरुषोत्तम पाटले, केशव पाटले ,राकेश पाठक, कृष्णा सोनी सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अशोक अरोरा ने किया।

कार्यभार ग्रहण करते अध्यक्ष व उपाध्यक्ष।

समारोह में कार्ड में नाम नहीं होने से विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई


भास्कर संवाददाता | अकलतरा

नगरपालिका परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष शांति भारते, उपाध्यक्ष दिवाकर राणा का शपथ ग्रहण एवं पदभार समारोह 17 जनवरी को दोपहर 2 बजे कालेज रोड में स्थित मिनीमाता मंगल भवन में आयोजित किया गया है। नगरपालिका अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के पदभार ग्रहण करने के पूर्व दोनों के कक्ष में रंगरोगन करने के साथ-साथ कक्ष को सजाने के लिए नया परदा एवं लाईटिंग का कार्य किया जा रहा है।

समारोह के कार्ड में क्षेत्र के नेताओं एवं जनप्रतिनिधिओं के नाम छापने को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस द्वारा पूर्व में समन्वय स्थापित करने का कार्य किया गया था, लेकिन दो बार आमंत्रण कार्ड छपने के बाद भी कार्ड में क्षेत्र की वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य मंजू सिंह का नाम गायब होने से विवाद की स्थिति निर्मित हो गई है। 14 जनवरी को आमंत्रण कार्ड छपने के पूर्व मंजू सिंह का नाम आमंत्रण कार्ड छापने के पूर्व नमूना कार्ड मंे था, लेकिन आज आमंत्रण कार्ड छपने के बाद मंजू सिंह का नाम गायब होने से नगरपालिका उपाध्यक्ष दिवाकर राणा एवं पार्षदों द्वारा इसका विरोध करते हुए मंजू सिंह का नाम जोड़ने की बात कही गई। मंजू सिंह का नाम नहीं जुड़ने पर उपाध्यक्ष एवं पार्षदों द्वारा रोष प्रकट करते हुए छपे हुए आमंत्रण कार्ड को निरस्त करते हुए नगर में नहीं बांटने की हिदायत दी गई। आमंत्रण कार्ड छापने में विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर नये सिरे से आमंत्रण कार्ड को छापने का निर्णय लेते हुए शपथ ग्रहण एवं पदभार समारोह के आमंत्रण कार्ड में किसी भी जनप्रतिनिधि का नाम न देकर सादे तरीके से आमंत्रण कार्ड छापने का निर्णय लिया। समारोह के पूर्व आमंत्रण कार्ड छापने में विवाद की स्थिति बनी।

Champa News - chhattisgarh news work together for the benefit of the people dr mahant
Champa News - chhattisgarh news work together for the benefit of the people dr mahant
X
Champa News - chhattisgarh news work together for the benefit of the people dr mahant
Champa News - chhattisgarh news work together for the benefit of the people dr mahant
Champa News - chhattisgarh news work together for the benefit of the people dr mahant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना