शहीदों की स्मृति में 24 युवाओं ने किया रक्तदान

Dhamtari News - पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए देश के जवानों की स्मृति में रक्तदान ग्रुप और एंबुलेंस सेवा संस्था ने शिविर...

Feb 15, 2020, 06:56 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news 24 youth donated blood in memory of martyrs

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए देश के जवानों की स्मृति में रक्तदान ग्रुप और एंबुलेंस सेवा संस्था ने शिविर लगाया। जिला अस्पताल में इस शिविर के जरिए 24 युवाओं ने रक्तदान किया। इनमें कोतवाली थाने के आरक्षक सागर मिश्रा भी शामिल हुए। दान किए खून को सिकलसेल और थैलीसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए है। रक्तदान ग्रुप के शिवा प्रधान ने कहा कि 14 फरवरी के दिन ही पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। शहीदों की याद में रक्तदान ग्रुप और एंबुलेंस सेवा संस्था ने रक्तदान शिविर लगाया। शहीदों की याद में 24 रक्तदाताओं ने अपना खून निस्वार्थ रूप से राष्ट्र को समर्पित किया।

इन्होंने किया रक्तदान

शिवा प्रधान, दीपक सेन, सागर मिश्रा, दीपक गिलहरे, तुलेश साहू, कृष्णकांत कुंभकार, बबलू रजक, प्रियेश सिन्हा, गज्जू विश्वकर्मा, भूपेंद्र साहू, गुड्डा रजक, मोहन साहू, खूबलाल साहू, छमेंद्र यादव, हीरेंद्र साहू, किशोर साहू, प्रदीप सोनकर, नितेश महादेवा, गजेंद्र कुंभकार, नरेश चुगवानी, सूर्यकांत साहू, हेमंत यादव, दिग्विजय सिंह, पूना निर्मलकर, प्रवीण सिन्हा, खिलेश्वर साहू, टामेश्वर साहू, चोखेलाल साहू, लीलेश सिन्हा, इंद्रकुमार साहू, विजय प्रकाश निषाद, टीकूराम साहू शामिल हैं।

जयस्तंभ चौक में मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने शहर में रैली निकाली। रैली सिहावा चौक से शुरू होकर गोलबाजार, सदर बाज़ार होते कचहरी चौक आया। जयस्तंभ चौक में पुलवामा हमले में हुए शहीदों को मोमबत्ती जला कर श्रद्धांजलि दी। गंगरेल जाकर मां अंगार मोती मंदिर में पूजा-अर्चना कर वापस विंध्यवासिनी माता मंदिर में समाप्त हुआ। बजरंग दल ने वैलेंटाइन-डे का विराेध किया। संयोजक रितेश मिश्रा ने कहा कि बजरंग दल प्रेम का विरोध नहीं करता, लेकिन वैलेंटाइन डे के नाम पर फैलाए जा रहे अश्लीलता के खिलाफ है। 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले में हमारे कई जवान शहीद हो गए, इसलिए हम 14 फरवरी को काला दिवस के रूप में मनाते हैं।

कोतवाली थाने के आरक्षक सागर मिश्रा ने जिला अस्पताल में किया रक्तदान।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news 24 youth donated blood in memory of martyrs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना