तरसींवा केंद्र में तालाबंदी कर 4 घंटे प्रदर्शन

Dhamtari News - बुधवार को 3 गांव के किसानों ने तरसींवा सोसायटी की ताला बंदी कर 4 घंटे विरोध प्रदर्शन किया। अफसरों की समझाइश और...

Jan 16, 2020, 06:55 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news 4 hours demonstration locked in tarsinwa center
बुधवार को 3 गांव के किसानों ने तरसींवा सोसायटी की ताला बंदी कर 4 घंटे विरोध प्रदर्शन किया। अफसरों की समझाइश और आश्वासन के बाद किसान माने। प्रदर्शन को समर्थन देने विधायक रंजना साहू भी गईं। सोसायटी का ताला खोलने के बाद अफसरों ने खरीदी शुरू कराई।

बुधवार को 800 क्विंटल धान खरीदी की गई। 16 जनवरी को 1000 क्विंटल और 17 जनवरी को 1500 क्विंटल धान खरीदी की जाएगी। अफसरों के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना समाप्त किया। प्रदर्शन में तरसींवा के अलावा भानपुरी, भोथीपार के किसान शामिल हुए थे।

तरसींवा सोसायटी में किसानों के साथ विधायक रंजना साहू ने धरना दिया।

आश्वासन के बाद शांत हुआ मामला

नोडल अधिकारी प्रहलादपुरी गोस्वामी ने कहा कि तरसींवा में किसान खरीदी लिमिट को बढ़ाने की मांग लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। आश्वासन के बाद मामला शांत हो गया। प्रदर्शन शांत होने के बाद खरीदी हुई है।

यह है किसानों की मांग




किसानों की बैठक 17 को

किसान संघ के अध्यक्ष घनाराम साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ किसान यूनियन की जिला इकाई की बैठक 17 जनवरी को नई कृषि उपज मंडी में दोपहर 1 बजे है। इसमें किसानों की धान खरीदी की लिमिट बढ़ाने, 28 फरवरी तक संपूर्ण किसानों की धान खरीदी पूरी करने और टोकन को तुरंत काटने के मुद्दे को लेकर चर्चा होगी।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news 4 hours demonstration locked in tarsinwa center
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना