70 लाख के काम कराए, वार्ड में गंदगी और अवैध शराब की बिक्री बड़ी समस्या

Dhamtari News - धमतरी | शहर के वार्ड क्रमांक 3 लालबगीचा में महिला पार्षद हैं। यहां बीते 5 साल में करीब 70 लाख के काम कराए। इसके बाद भी...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:51 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news 70 lakh works done sale of dirt and illicit liquor in ward is a big problem
धमतरी | शहर के वार्ड क्रमांक 3 लालबगीचा में महिला पार्षद हैं। यहां बीते 5 साल में करीब 70 लाख के काम कराए। इसके बाद भी वार्ड में गंदगी हर जगह देखने को मिल जाती है। वार्ड वासियों के मुताबिक सफाई, पेयजल व्यवस्था बुरी तरह ठप है। वार्ड में अवैध शराब की बिक्री भी हो रही है। वार्ड की महिलाओं ने पार्षद पति पर शराब की अवैध बिक्री कराने का लगाया है। यह वार्ड नेशनल हाइवे से सटा है, लेकिन मुख्य रोड पर डेयरी से निकलने वाली गंदगी सड़क पर फेंका जाती है। डेयरी संचालकों ने खुद के पैसे से छोटी ट्रॉली सड़क किनारे कचरा फेंकने रखवाया था। इसे पार्षद ने हटवा दिया। पार्षद और उसके पति का कहना है कि वार्ड में करीब 70 लाख के विकास काम हुए है, लेकिन कौन-कौन से काम हुए, पता नहीं है।

वार्ड की तस्वीर

2600

वार्ड की आबादी

2106

मतदाता

640

मकान

वार्ड के लोगों की जुबानी वो बातें जो कोई अफसर सुनता नहीं

डेयरी की गंदगी समस्या

मोनिका, श्यामबाई ने कहा कि वार्ड में डेयरी की गंदगी सबसे बड़ी समस्या है। नालियां गोबर से अटी हैं। जगह-जगह सड़कों पर गंदगी है। पीडी नाले की महीनों से सफाई नहीं हुई है। हल्की बारिश में ही कीड़े पैदा होकर घरों में घुसने लगते हैं। सफाई व्यवस्था पर न पार्षद ने ध्यान दिया और न निगम के अफसर कभी झांकने आए। यदि सफाई व्यवस्था वार्ड की नहीं सुधरी, तो पार्षद का घर और निगम दफ्तर का घेराव किया जाएगा।

विकास काम ठप हो गए : लालबगीचा वार्ड में विकास के सारे काम ठप है। यहां विकास के नाम पर सिर्फ सड़क, नाली, लाइट फिटिंग, सामुदायिक भवन ही बने। पानी की समस्या है। पानी के लिए भटकना पड़ता है।

सर्वे : आइए लोगों से जानें व्यवस्था से कितने संतुष्ट हैं-

1. क्या आपके मुहल्ले में समय से पीने का पानी आता है?

55%

लोगों ने कहा- हां

बातें जो वार्ड के लोग चाहते हैं

  कमलेश्वरी बिसनलाल निषाद, पार्षद लाल बगीचा











वार्ड- 3 : लाल बगीचा

45%

लोगों ने कहा- नहीं


वह काम जो रह गए अधूरे

अगला वार्ड: सुंदरगंज वार्ड (क्रमांक-4)

शराब की अवैध बिक्री रोकें

महिलाओं ने कहा कि लालबगीचा वार्ड के तूफान चौक में शराब की अवैध बिक्री हो रही। सुबह-शाम शराब बिकता है। कोतवाली थाने और एसपी आफिस में कई बार शराब की अवैध बिक्री की शिकायत कर चुके, लेकिन अफसरों ने ध्यान नहीं दिया। छोटे-छोटे बच्चे बिगड़ रहे है। यदि कोई महिलाएं आवाज उठाए, तो घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी जाती है।

क्या-क्या काम कराया, मुझे याद नहीं करीब 70 लाख का विकास कार्य हुआ

ये हैं चुनौतियां

02

सफाईकर्मी

02

कचरा गाड़ी



पानी टंकी नहीं है


X
Dhamtari News - chhattisgarh news 70 lakh works done sale of dirt and illicit liquor in ward is a big problem
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना