जिला कांग्रेस कमेटी की नई अध्यक्ष हो सकती हैं अंबिका

Dhamtari News - धमतरी | कांग्रेस और भाजपा में जिला अध्यक्ष का चुनाव होना है। पिछले चार महीने से पार्टी स्तर पर इसकी तैयारी चल रही...

Nov 11, 2019, 06:51 AM IST
धमतरी | कांग्रेस और भाजपा में जिला अध्यक्ष का चुनाव होना है। पिछले चार महीने से पार्टी स्तर पर इसकी तैयारी चल रही है। कांग्रेस में तो महिला नेता काे ही अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी है। एेसे में सिहावा की पूर्व विधायक अंबिका मरकाम को यह जिम्मेदारी मिल सकती है। भाजपा में अध्यक्ष पद के लिए अंतिम फैसला कोर कमेटी करेगी।

कांग्रेस में अध्यक्ष पद की दौड़ में पूर्व विधायक अंबिका मरकाम का नाम सूची में सबसे आगे है। इसके अलावा घमेश्वरी साहू, कुरूद की लक्ष्मीकांता साहू के नाम की भी चर्चा है। प्रदेश स्तर पर इस बार 10 जिलों से महिलाओं को अध्यक्ष पद देने की तैयारी है। अंबिका मरकाम विधायक रह चुकीं है। लंबे समय से पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रही है। प्रदेश स्तर पर भी बड़े पद पर रह चुकीं है। भाजपा में 15 से 20 नवंबर के बीच भाजपा के नए जिला अध्यक्ष का फैसला हो जाएगा। पार्टी में तीन ब्लाक से 7 लोगों के नाम सामने आ रहे हैं। इनमें कुरूद के निरंजन सिंहा, श्याम साहू, नगरी से श्रवण मरकाम, पिंकी शिवराज शाह, धमतरी से शशि पवार, कविंद्र जैन, वर्तमान जिला अध्यक्ष रामू रोहरा का नाम चल रहा है।

कुरूद के दावेदार को मिल सकता है महत्व

कुरूद के दावेदार को पार्टी महत्व दे सकती है। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के क्षेत्र के उक्त दोनों दावेदारों का नाम सबसे ऊपर है। निरंजन सिन्हा प्रदेश मंत्री के पद है। वे भी पार्टी में लंबे समय से पार्टी में सक्रिय है। फिलहाल भाजपा में किस नाम पर मुहर लगेगी निश्चित नहीं है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना