आॅटोमेटिक पेपर बैग मशीन राज्यस्तरीय इंस्पायर स्पर्धा के लिए चयनित

Dhamtari News - मशीन से कागज का बैग बनाती छात्रा रागिनी ढीमर। भास्कर न्यूज | धमतरी रायपुर में जिला स्तरीय इंस्पायर प्रोग्राम...

Jan 16, 2020, 06:55 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news automatic paper bag machine selected for state level inspire competition
मशीन से कागज का बैग बनाती छात्रा रागिनी ढीमर।

भास्कर न्यूज | धमतरी

रायपुर में जिला स्तरीय इंस्पायर प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसमें 5 जिलों के 550 मॉडल शामिल हुए। इसमें धमतरी से शिव सिंह वर्मा आदर्श शासकीय कन्या उमावि की छात्रा रागनी ढीमर ने ऑटोमेटिक पेपर बेग मशीन का मॉडल प्रस्तुत किया। इनका चयन राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए हुआ है।

13 व 14 जनवरी को इंसपायर मानक प्रोग्राम रायपुर के अवंति विहार स्थित रेयान इंटरनेशनल व सेंट जेवियर स्कूल में हुआ। इसमें 69 प्रतिभागियों के मॉडल को राज्य स्तरीय स्पर्धा के चयन किया गया है। इसमें धमतरी की छात्रा का भी मॉडल शामिल हैं। रागिनी ढीमर ने बताया कि उन्होंने स्पर्धा के लिए आॅटोमेटिक पेपर बेग मशीन बनाई थी। इस मशीन को बनाने में करीब 8 हजार रुपए की लागत आएगी। फिलहाल मशीन को छोटे रूप में बनाया गया। यह मशीन स्केल की साइज में कागज डालने पर आटोमेटिक फोल्ड कर पेपर बैग तैयार करती है। मशीन एक बैग को 30 सेकेंड में तैयार कर लेती है। छात्रा के चयन होने पर प्राचार्य बी मैथ्यू, डाॅ. विजयलक्ष्मी सिंह, आरके साहू, सोनिया साहू आदि ने खुशी जाहिर की।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news automatic paper bag machine selected for state level inspire competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना