पीएससी में अवंतिका पहली बार में ही 109वीं रैंक लाईं

Dhamtari News - धमतरी| शहर के गणेश चौक निवासी अवंतिका गुप्ता ने पहली बार में ही सीजी पीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है। अवंतिका...

Jan 24, 2020, 06:55 AM IST
धमतरी| शहर के गणेश चौक निवासी अवंतिका गुप्ता ने पहली बार में ही सीजी पीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है। अवंतिका ने बिना कोचिंग के ही परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए प्रतिदिन 7 से 8 घंटे पढ़ाई की। अवंतिका गुप्ता एमएससी के बाद सीजी पीएससी में शामिल हुई। 21 जनवरी को जारी हुए रिजल्ट में उन्हें प्रदेशभर में 109वां रैंक मिला। वह ओबीसी महिला वर्ग में 17वे रैंक पर रही। अवंतिका गुप्ता ने अपनी उपलब्धि का श्रेय माता रंजना गुप्ता, पिता राजेंद्र गुप्ता व शिक्षकों को दिया। उन्होंने कहा कि मैने पहली बार सीजी पीएससी में शामिल हुई और सफलता मिली।

अवंतिका

6 मेडल प्राप्त कर चुकीं

अवंतिका ने बताया कि उन्हें एमएससी गणित में पं रविवि की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने स्पर्ण पदक मिला। दूसरा मेडल स्व. शांताबाई मालेकर ने स्वर्ण पदक गणित में 90 अंक लाने पर दिए। तीसरा मेडल स्व. निर्मला दुबे ने सभी स्नातकोत्तर कक्षा में प्रथम प्रयास में उत्तीर्ण कर सर्वाधिक अंक लाने पर स्वर्ण पदक से सम्मानित किया। चौथा मेडल डॉ. रमेशचंद्र मल्होत्रा एवं उमा मल्होत्रा ने एमएससी में सर्वाधिक अंकों के उत्तीर्ण होने पर दिए। पांचवां व छठवां मेडल स्व. प्रमोद शर्मा व स्व. चंद्रादेवी ने एमएससी गणित में सर्वाधिक अंक लाने पर स्वर्ण पदक दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना