भाजपा ने पांचों नगर पंचायतों की सूची जारी की, नए चेहरों को दिया मौका

Dhamtari News - मंगलवार देर-शाम को भाजपा ने जिले के सभी 5 नगर पंचायतों के पार्षद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची जारी...

Dec 04, 2019, 07:55 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news bjp released the list of five nagar panchayats giving new faces a chance
मंगलवार देर-शाम को भाजपा ने जिले के सभी 5 नगर पंचायतों के पार्षद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची जारी होने के बाद नगरी, कुरुद और मगरलोड में बगावत की स्थिति बन गई है। पार्टी के कोर समिति ने कुछ पुराने पार्षदों पर भरोसा जताया। नगरी, कुरूद, मगरलोड, भखारा और आमदी में 90 प्रतिशत नए चेहरे को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है। मगरलोड में सभी प्रत्याशी नए हैं। कुरुद के वार्ड क्रमांक 9 की गीता देवांगन को छोड़ सभी नए प्रत्याशी हैं। वार्ड क्रमांक 5 बजरंग चौक से भाजपा के महामंत्री भानु चंद्राकर को टिकट दिया गया। पूर्व में इसकी प|ी ज्योति चंद्राकर कुरुद नगर पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी है। नगरी में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व जिला महामंत्री नगेंद्र शुक्ला की प|ी अराधना शुक्ला को वार्ड क्रमांक 3 राम नगर से प्रत्याशी बनाया गया है। यहां के 1, 7, 11 और 15 वार्ड में बगावत की स्थिति है। भाजपा ने नगरीय निकाय की सूची समाचार लिखे जाने तक जारी नहीं की थी।

इन्होंने खरीदा नामांकन फॉर्म : मंगलवार को डाकबंगला वार्ड से पवन लिखी कांग्रेस, श्यामलाल डहरिया कांग्रेस, लालबगीचा से बिसनलाल निषाद भाजपा, विंध्यवासिनी से तुलसीराम सोनकर कांग्रेस, विजय कुमार कांग्रेस, पोस्टआफिस से विजय पटेल कांग्रेस, रिसाईपारा पश्चिम से गायत्री सोनकर कांग्रेस, सरिता भाजपा, मोईनुद्दीन कांग्रेस, सदर दक्षिण से किशोर साहू भाजपा, मकेश्वर से हितेश रायचुरा भाजपा, नयापारा से पूर्णिमा रजक कांग्रेस, जोधापुर से प्रीतम सिन्हा कांग्रेस, नवागांव से नईमुद्दीन निर्दलीय, फिरोज खान जोगी कांग्रेस, शेख नवाबुद्दीन जोगी कांग्रेस, बनियापारा से तुलसीबाई ढीमर निर्दलीय, महंत घासीदास से गोपाल लहरे कांग्रेस, रामपुर से दीपक साहू जोगी कांग्रेस से नामांकन पत्र खरीदा है।

नेता प्रतिपक्ष अनुराग ने मंगलवार को परचा दाखिल किया।

कांग्रेस आज करेगी नगर पंचायत और निकाय की सूची जारी

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी 5 नगर पंचायत और धमतरी नगर निगम के 40 वार्डों की प्रत्याशी की घोषणा 4 दिसंबर को करेगी। पार्टी हाईकमान ने सूची तैयार कर लिया है। सूत्रों की मानें, ताे कांग्रेस भी इस बार अधिकतर वार्डों से नए चेहरे को मैदान में उतारेगी।

तीसरे दिन 71 लोगों ने खरीदे फाॅर्म, नेता प्रतिपक्ष सहित 3 लोगों ने किया जमा

मंगलवार को 71 अभ्यर्थियों ने नामांकन फाॅर्म खरीदे हैं। 3 दिनों में 152 फॉर्म की बिक्री हो चुकी है। टिकरापारा पार्षद व नेता प्रतिपक्ष अनुराग मसीह और मोटर स्टैंड वार्ड से कुलेश्वरी सोनी ने रिटर्निंग आॅफिसर के समक्ष प्र-पत्र जमा किया है। नगर पंचायत मगरलोड में 10 ने नामांकन प्र-पत्र खरीदा। वार्ड क्रमांक 14 से कविता यादव ने जमा किया। नगर पंचायत नगरी में 16, कुरूद एवं आमदी में 6-6 तथा तथा भखारा में 2 प्रपत्र अभ्यर्थियों द्वारा खरीदे गए।

प्रपत्र जमा करने की अंतिम तारीख 6 दिसंबर

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा खरीदे गए प्रपत्रों को जमा करने की अंतिम तारीख 6 दिसंबर निर्धारित की है। 9 दिसंबर तक अभ्यर्थिता से नाम-वापस लिए जा सकेंगे। इसी दिन अभ्यर्थियों की सूची बनाकर उन्हें प्रतीक (सिम्बाॅल) आबंटन किया जाएगा। धमतरी निगम सहित आमदी, कुरूद, भखारा, मगरलोड, नगरी के लिए 21 दिसंबर को मतदान होगा। 3 दिन बाद 24 दिसंबर को परिणामों की घोषणा होगी।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news bjp released the list of five nagar panchayats giving new faces a chance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना