शौचालय के टूटे दरवाजे 1 किमी दूर जा रहे लोग

Dhamtari News - जोधापुर वार्ड में नगर निगम का सार्वजनिक शौचालय है। यहां किसी में दरवाजे नहीं, तो किसी के दरवाजे नीचे से टूटे हुए...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:55 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news broken doors of the toilet people going 1 km away
जोधापुर वार्ड में नगर निगम का सार्वजनिक शौचालय है। यहां किसी में दरवाजे नहीं, तो किसी के दरवाजे नीचे से टूटे हुए हैं। निगम मेंटनेंस पर ध्यान नहीं दे रही। वहीं पार्षद दयमंतीन गजेंद्र भी शौचालय मरम्मत को लेकर किसी तरह का पहल नहीं कर रही है। इसका खामियाजा वार्डवासियों को भुगतना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी वार्ड की महिलाओं को हो रही है। वे शौचालय का उपयोग नहीं कर पातीं। उन्हें यहां से करीब 1 किमी दूर सोरिद वार्ड के आंगनबाड़ी क्रमांक 1 के पास स्थित शाैचालय का उपयोग करना पड़ता है। मजबूरी में पुरूष जैसे-तैसे काम चला रहे हैं। वार्डवासी अशोक मेश्राम, ठाकुर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि इसकी जानकारी वार्ड पार्षद को पहले ही दे चुके हैं, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। अब बसपाइयों के साथ नगर निगम जाकर इसकी शिकायत किए हैं। नगर निगम भी इसे सुधरवाने ध्यान नहीं देगी तो प्रदर्शन करने बाध्य होंगे।

बीते महीने खराब हुए थे मोटर: वार्डवासी अंकलहीन बाई, दुलारी यादव ने बताया कि बीते महीने शौचालय का मोटर खराब हो गया था। इसे सुधरवाने पहले पार्षद को सूचना दिए। हफ्तेभर बाद नहीं सुधारा गया तब वार्डवासी नगर निगम में आवेदन किए थे। 2-3 दिन बाद निगम के कर्मियों ने पहुंचकर मोटर पंप सुधारा था।

जाेधापुर वार्ड का सार्वजनिक शौचालय के दरवाजे टूट गए हैं।

शौचालय के नल और खिड़कियां भी टूटीं

सार्वजनिक शौचालय के दरवाजे के साथ नल व खिड़की भी टूटे पड़े हैं। बारिश होने पर बाहर का पानी अंदर प्रवेश करता है। कई बार छाता लेकर बैठने की नौबत आती है। नल टूटे होने से पानी की बड़ी समस्या होती है। लोग बाल्टी लेकर जाने के लिए मजबूर हैं।

मरम्मत कराने की मांग की

बसपा जिलाध्यक्ष आशीष रात्रे ने कहा कि लाखों की लागत से सार्वजनिक शौचालय नगर निगम ने बनवाए हैं, लेकिन मेंटनेंस पर ध्यान नहीं देने से शौचालय उपयोग करने लायक नहीं है। वार्डवासियों को भारी परेशानी हो रही है। शुक्रवार को नगर निगम में शौचालय की मरम्मत कराने की मांग की है।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news broken doors of the toilet people going 1 km away
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना