एनआरसी में बंट रहे भोजन को देखकर सीईओ नाराज

Dhamtari News - धमतरी। सीईओ ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर डॉक्टरों से चर्चा की। धमतरी | जिला अस्पताल का निरीक्षण करने सीईओ...

Dec 04, 2019, 07:55 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news ceo angry at the food being distributed in nrc
धमतरी। सीईओ ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर डॉक्टरों से चर्चा की।

धमतरी | जिला अस्पताल का निरीक्षण करने सीईओ नम्रता गांधी मंगलवार को सुबह 9.30 बजे पहुंची। पंजीयन कक्ष से लेकर वार्डों का करीब घंटेभर निरीक्षण किया। एनआरसी में गई, तो यहां भोजन बांटा जा रहा था। मरीजों की थाली में मसालेदार सब्जी देखकर नाराज हुई। उन्होंने ठंड के हिसाब से हरी सब्जियां बांटने के निर्देश दिए। वार्डों में कई खामियां मिली, उसे हर हाल में दूर करने कहा।

काउंसलर से स्तनपान कराने की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रसव के 1 घंटे के अंदर सभी महिलाओं को किस प्रकार से स्तनपान कराया जाए, इसकी पूरी जानकारी देना है। अस्पताल के दाहिनी ओर नेत्र वार्ड के बाजू 10 बिस्तर का वयोवृद्ध वार्ड बनना है, वहां उसका टेंडर होने के बाद काम नहीं होने पर नाराजगी जताई। संबंधित कर्मचारी को तत्काल काम कराने के निर्देश देकर प्रगति की साप्ताहिक रिपोर्ट उन्होंने मांगी है।

स्टाफ क्वार्टर को तोड़कर 100 बिस्तर का नया अस्पताल बनाने का प्लान

किया जाएगा दूसरे जगह शिफ्ट

सीईओ नम्रता गांधी अस्पताल के स्टाफ क्वार्टर (सिविल लाइन के पुराने मकानों) को तोड़कर 100 बिस्तर नया अस्पताल बनाने के नए प्लान को देखी। उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारी एमडी पैकरा से जानकारी ली। बताया कि लगभग 10 एकड़ में फैले अस्पताल की जमीन पर 52 स्टॉफ क्वार्टर हैं। उन्हें तोड़कर 100 बिस्तर का नया अस्पताल का प्रोजेक्टर तैयार किया जा रहा है। पुराने सिविल लाइन में निवासरत लोगों को कलेक्टर कॉलोनी के पीछे बने 42 हाउसिंग बोर्ड के मकानों में शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद पुराने मकानों को तोड़ा जाएगा। प्रोजेक्टर में 18 करोड़ खर्च आने की उम्मीद है।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news ceo angry at the food being distributed in nrc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना