चेतना विकास मूल्य शिक्षा उत्सव मनाया, परिचर्चा हुई

Dhamtari News - मगरलोड। चेतना विकास मूल्य शिक्षा उत्सव मनाया। मगरलोड| समाधान एकेडमी करेली बड़ी में 10 व 11 अक्टूबर को दो दिनी चेतना...

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
मगरलोड। चेतना विकास मूल्य शिक्षा उत्सव मनाया।

मगरलोड| समाधान एकेडमी करेली बड़ी में 10 व 11 अक्टूबर को दो दिनी चेतना विकास मूल्य शिक्षा ज्ञान उत्सव का कार्यक्रम हुआ। इसमें शिक्षाप्रद और ज्ञानवर्धक परिचर्चा हुई। कार्यक्रम में बच्चो के बेहतर विकास के लिए सीखने की प्रक्रिया को बताया गया। गरियाबंद से कृष्ण मोहन पटेल ने शरीर और श्रम के महत्व को बताया।

कहा जिस समय शरीर को भूख लगती है, वैसे ही भोजन करना चाहिए यह शरीर के विकास के लिए आवश्यक है। उसी प्रकार बौद्धिक विकास के लिए ज्ञान जरूरी है। उन्होंने समाज में लोगों के साथ व्यवहार करने के तरीके बताए। कहा शिक्षा से ही समाज में पहचान और सम्मान मिलता है। पालकों को चेतना मूल्य आधारित विचार को समझाया गया। राजू ने बताया कि शिक्षा का उद्देश्य जीने के लिए रास्ता तय करना होता है। स्वालम्बी बनकर आत्मनिर्भर रहें। लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा संस्कार से बच्चों में एक पहचान होती है जिंदगी भर बनी रहती है। कार्यक्रम में बच्चो की शिक्षा विकास को लेकर परिचर्चा रखी गई। इस अवसर पर यादराम ,राजू , सावित्री , सुनीता, ओमन , अनुराधा, भोजबती, डेनिश , धर्मेंद्र, केवलराम, ताम्रध्वज साहू , देवकी पटेल , रेणु साहू, डालसी, देवनाथ, दामिनी, हेमेश्वरी, गीतेश्वरी, गुरुचरण, कोमल सर, कुंती, तृषा साहू,चांदनी साहू, मेघराज, प्रवीण, यशोदा साहू, विभांशु, विनोद साहू, गिरधर,भागीरथी सोनकर, संतोष मांडे, शंकर लाल, गीतांजली, विष्णु राम, टोमन साहू उपस्थित रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना