डूबने से मौत, परिजन को मिली आर्थिक सहायता राशि

Dhamtari News - धमतरी| प्राकृतिक आपदा से जिले के दो मृतक के परिजनों को कलेक्टर रजत बंसल ने आरबीसी 6-4 के तहत 4-4 लाख रुपए की आर्थिक...

Feb 15, 2020, 06:56 AM IST

धमतरी| प्राकृतिक आपदा से जिले के दो मृतक के परिजनों को कलेक्टर रजत बंसल ने आरबीसी 6-4 के तहत 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। ग्राम सिंधौरीखुर्द निवासी उमेश कुमार साहू की दो वर्षीय पुत्री दीक्षा साहू की 31 अगस्त 2019 को तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई। वार्ड क्रमांक 14 मथुरा नगर, मगरलोड निवासी शेख हबीब खान की मृत्यु 22 जुलाई 2019 को नाला के पानी में डूबने से हो गई। उनके परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राशि दी गई।

कलेक्टर ने किया मक्का उत्पादन का शुभारंभ

धमतरी| नगरी के ग्राम गुहाननाला में वन अधिकार अधिनियम (एफआरए) के तहत प्रक्षेत्र में मक्का बीज उत्पादन का शुभारंभ किया। कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में महूं लगाहूं जोंधरा (मैं भी लगाउंगा मक्का) कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। उप संचालक कृषि ने बताया कि गुहाननाला क्षेत्र में धान के बदले मक्का योजनांतर्गत कुल 207 किसानों द्वारा 129.40 हेक्टेयर रकबा में मक्का का उत्पादन किया जाएगा। इसके लिए 2588 किलोग्राम मक्का बीज का वितरण किया जा रहा है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना