फर्जी आधार दिखा नकली जेवर गिरवी रखे, 35 हजार की ठगी

Dhamtari News - दंपत्ति ने फर्जी आधार कार्ड दिखाकर नकली जेवर गिरवी रखकर पीजी काॅलेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष से 35 हजार रुपए हड़प...

Feb 15, 2020, 06:56 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news fake jewelry pledged showing fake grounds cheating 35 thousand

दंपत्ति ने फर्जी आधार कार्ड दिखाकर नकली जेवर गिरवी रखकर पीजी काॅलेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष से 35 हजार रुपए हड़प लिए हैं। ज्वेलर दुकान में लगे कैमरे में पति-प|ी की तस्वीर आई है। व्यापारी की लिखित शिकायत के बाद पुलिस दुकान ने फुटेज देखा है। घटना गुरुवार शाम करीब 6 बजे की है। चंचल पति रोशन मिश्रा नाम की महिला शहर के एक ज्वेलर दुकान गई। जहां उन्होंने अपने नाम का आधार कार्ड व हाथ के कंगन गिरवी रखकर बदले में 35 हजार रुपए मांगे। व्यापारी ने आधार कार्ड और जेवर दोनों रखकर महिला को नकद रुपए भी दे दिए। व्यापारी और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने बाद में महिला द्वारा दिए आधार कार्ड में दर्ज पते का जांच कर पूछताछ की। सरदार वल्लभभाई पटेल वार्ड में चंचल नाम की महिला का पता नहीं मिला।

मोबाइल बंद कर दिया: व्यापारी ने महिला द्वारा रखवाए सोने के कंगन की जांच की। पता चला कि वह नकली है। उसने तुरंत उन्हें दिए नंबर से फोन किया। तो महिला ने आधे घंटे में वापस आने की बात कहकर फोन काट दिया। दोबारा कॉल करने पर नंबर बंद मिला। व्यापारी को शंका हुई कि वह ठगी का शिकार हो गया। उसने तुरंत सिटी कोतवाली जाकर लिखित शिकायत टीआई से की।

4 साल पहले भी पुलिस ने महिला को पकड़ा था

पुलिस के अनुसार जिस महिला ने व्यापारी को 35 हजार रुपए लेकर ठगा है, उसे 4 साल पहले ऐसे ही मामले में पूर्व क्राइम ब्रांच ने पकड़ा था। महिला महाराष्ट्र क्षेत्र की है। फर्जी आधार कार्ड बनाकर पहले भी जेवर व्यापारी से 50 हजार रुपए ठगे थे। पुलिस अब महिला की तलाश कर रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही मामले का खुलासा नहीं होगा। कोतवाली थाने के जांच अधिकारी ह्दयराम वर्मा ने कहा कि एक जेवर व्यापारी ने थाने में लिखित शिकायत किया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

दुकान के बाहर लगे कैमरे में महिला और उसके पति कैद हुए है।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news fake jewelry pledged showing fake grounds cheating 35 thousand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना