कन्या महाविद्यालय में छात्राओं ने रोपे पौधे जूनियर बच्चों ने ली देखभाल की जिम्मेदारी

Dhamtari News - नारायण राव मेघावाले शासकीय कन्या काॅलेज में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्राओं को विदाई देने बीएससी प्रथम व द्वितीय...

Feb 15, 2020, 07:00 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news girls planted saplings in the girls college junior children took care of them

नारायण राव मेघावाले शासकीय कन्या काॅलेज में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्राओं को विदाई देने बीएससी प्रथम व द्वितीय वर्ष की छात्राओं ने समारोह का आयोजन किया। छात्राओं ने अपनी यादों को बनाए रखने के लिए काॅलेज परिसर में पौधे रोपे। जूनियर छात्राओं ने इसकी देखभाल की जिम्मेदारी ली। इसके बाद मिस फेयरवेल का चुनाव हुआ, जिसमें रेखा साहू काे मिस फेयरवेल चुना गया। छत्रकुमारी साहू को मिस ब्यूटी चुनीं गई।

कार्यक्रम में बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा व छात्रसंघ अध्यक्ष ताम्या सोनी, रेखा साहू, मानसी सिंह एवं निहारिका साहू ने अपने 3 साल के अनुभव बताए। कॉलेज में एमएससी क्लास शुरू नहीं होने पर उन्होंने निराशा जाहिर की। ताम्या सोनी ने कहा कि काॅलेज में स्नातक के बाद स्नातकोत्तर की कक्षाएं शुरू नहीं होने पर छात्राओं को दूसरे कॉलेज या जिले से बाहर पढ़ाई करनी पड़ती है। कई छात्राएं आगे की पढ़ाई बंद कर देती हैं। शासन-प्रशासन से स्नातकोत्तर की कक्षाएं शुरू करने की मांग की गई है। यदि मांगें पूरी होती है, तो जूनियर छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि काॅलेज में जो अनुशासन सिखाया जाता है, उसे जीवन मे उतारने का पूरा प्रयास करें। इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य डॉ. रोहिणी मरकाम, प्रो. नम्रता ध्रुव, प्रो. कुशल चोपड़ा, प्रो. निरंजन साहू, प्रो. पुखराज साहू, प्रो. अंकित बोधवानी, प्रो. खुशबू ठाकुर, प्रो. भावना चंद्राकर, प्रो. श्रद्धा सिन्हा, प्रो. सतीश साहू, प्रो. मोहन ध्रुव आदि उपस्थित थे।

लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ें: डॉ. रोहिणी मरकाम

प्रभारी प्राचार्य डॉ. रोहिणी मरकाम ने कहा कि काॅलेज से शिक्षा पूर्ण कर दूसरे कॉलेज में आगे की पढ़ाई के लिए चले जाओगे। आवश्यक है कि अपने जीवन के लिए एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करो और उसे प्राप्त करने के लिए अथक प्रयास तब तक करते रहो, जब तक कि लक्ष्य प्राप्त न हो जाए। उद्बोधन के बाद श्वेता देवांगन, ऐश्वर्या, योगेश्वरी साहू, वंदना साहू, लेकेश्वरी साहू, रीना देवांगन ने नृत्य प्रस्तुत किए।

धमतरी. काॅलेज परिसर में बीएससी अंतिम वर्ष की छात्राओं ने रोपे पौधे।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news girls planted saplings in the girls college junior children took care of them
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना