पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Dhamtari News Chhattisgarh News Half An Hour On Remix Songs Leaders Officers Along With City People Did Zumba Steps Also Learned

रीमिक्स गानों पर आधे घंटे तक नेता, अफसरों के साथ शहर के लोगों ने किया जुंबा, स्टेप्स भी सीखे

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेहतमंदी कार्यक्रम के दूसरे हफ्ते मकई गार्डन में बच्चे, बड़े और बूढ़े सभी वर्गों ने खूब आनंद उठाया। छत्तीसगढ़ी से विलुप्त हो रहे स्थानीय खेल पिट्ठूल, लंगडी, भौंरा, बांटी, रस्साखींच, रस्सी कूद जैसे पारपंरिक खेल कराए गए। जुंबा में जनप्रतिनिधि के साथ प्रशासनिक अफसरों और आम लोगों ने रीमिक्स गानों पर डांस किया।

नगर निगम धमतरी द्वारा रविवार की सुबह सेहतमंदी कार्यक्रम का आयोजन मकई गार्डन में किया गया। निगम के द्वारा अलग-अलग खेल आयोजित किए गए। कोई बैडमिंटन खेल कर तो कोई पिट्ठूल में निशाना लगाकर अपना मनोरंजन कर रहे थे। रस्सा खींच में भी जोर आजमाइश हुई। महापौर वर्सेस आयुक्त के रस्साखींच में कमिश्नर आशीष टिकरिहा की ओर निगम निगम की टीम थी। महापौर विजय देवांगन के तरफ शहरवासी थे, लेकिन कमिश्नर ने दम लगा कर 2 बार अपनी ओर रस्साखींच कर जीत हासिल की। जुंबा में प्रशिक्षक लकी रजक ने अलग-अलग स्टेप्स में लोगों को डांस कराया। सबने हिंदी, अंग्रेजी, रिमिक्स गानों पर खूब डांस किया।

69 वर्षीय महिला बोली- फिट रहना है, तो शरीर के लिए दें समय: महिलाओं के लिए फ्लाइंग प्रतियोगिता रखी गई। इसमें 69 वर्षीय महिला एलिस मार्टिन ने बाजी मारी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के लिए मौज-मस्ती जरूरी है। फिट रहना है तो रोज अपने शरीर के लिए समय देना होगा। पुरुषों के लिए प्रतियोगिता रखी गई, जिसमें अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल, 78 वर्षीय मदन मोहन खंडेलवाल ने अपनी ओर लोगों का ध्यान खींचा। एएसपी मनीषा ठाकुर ने कहा कि ऐसा प्रोग्राम होते रहना चाहिए, इससे गेट टू गेदर भी होता है। सेहत भी दुरुस्त रहती है। महापौर विजय देवांगन, सभापति अनुराग मसीह ने कहा कि व्यस्ततम जिंदगी में ऐसे कार्यक्रम से लोग अपनी सेहत के प्रति जागरूक होते हैं।

यह है कार्यक्रम का उद्देश्य: वर्तमान परिवेश में बोझिल होती जा रही दिनचर्या, अनियमित खानपान और स्वास्थ्य के प्रति सजग नहीं होने से मानव जीवन दूभर हो रहा है, इसके दुष्प्रभाव से मानसिक तनाव, अवसाद जैसे रोग शरीर में आ रहे है। उन्मुक्त, तनावमुक्त वातावरण और जीवनचर्या से इन व्याधियों से काफी हद तक नियंत्रित होगा।

बच्चों ने रिंग पर गोला फेंक कर जीते चॉकलेट

बच्चों के लिए रिंग फेंक प्रतियोगिता रखी गई। चॉकलेट, बिस्किट में रिंग फेंककर फंसाने का खेल खेला गया। कमिश्नर ने राजस्व अधिकारी निखिल चंद्राकर और स्वच्छता समन्वयंक शशांक मिश्रा के साथ बैडमिंटन खेला।

फ्लाइंग में महापौर विजय देवांगन ने कमिश्नर आशीष टिकारिया को टक्कर दी।


धमतरी। मकई गार्डन में जुंबा डांस किया, इसमें महापौर, एएसपी, कमिश्नर, पार्षद सहित यूथ और बच्चे खूब डांस किया।


रिंग से फंसाने वाले में चॉकलेट, बिस्किट लेकर आनंद उठाया।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें