आईजी ने पुलिस अफसरों की घंटेभर ली क्लास, चोरी को लेकर एसपी और एएसपी को फटकार भी लगाई

Dhamtari News - रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा मंगलवार को धमतरी दौरे पर थे। दोपहर करीब 3 बजे वे एसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने...

Dec 04, 2019, 07:55 AM IST
रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा मंगलवार को धमतरी दौरे पर थे। दोपहर करीब 3 बजे वे एसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने आगामी नगर पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के संबंध में पुलिस अफसरों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए। इसके बाद शहर में लगातार चोरी की घटना को लेकर नाराज हो गए। उन्होंने एसपी, एएसपी, डीएसपी सहित कोतवाली, अर्जुनी व अन्य पुलिस अफसरों की खबर ली। आईजी ने एसपी से पूछा कि चोरी का खुलासा कब तक करेंगे। एसपी ने गंभीरता से जांच होने और जल्द मामले का खुलासा करने की बात कही।

आकाश गंगा निवासी डॉ. इकबाल परवेज के घर हुई चोरी के ठीक एक हफ्ते बाद 2 और सूने घरों को चोरों ने निशाना बनाया। अमलतासपुरम और सिंचाई कॉलोनी रूद्री से हजारों के जेवरात पार हो गए। शहर में ही 6 से 27 नवंबर के बीच 8 घरों का ताला टूटा। जांच में 3 थाने के टीआई सहित एएसपी-डीएसपी व अन्य अफसर जुटे हैं, लेकिन शातिर चोरों का सुराग भी नहीं मिल पा रहा है।

लगातार एक के बाद एक चोरी की वारदात कर अफसरों को खुली चुनौती दे रहे चोरों ने ऐसे मकान को भी निशाना बनाया, जहां पुलिस विभाग के डीएसपी तीन महीने पहले निवास कर रहे थे। यह मकान स्थित है सबसे सुरक्षित माने जाने वाले अमलतासपुरम कालोनी में। मंगलवार को यहां चोरी होने की जानकारी लगी। इसी मकान में डीएसपी पंकज पटेल रहते थे। ट्रांसफर के बाद वे मकान खाली कर सुकमा चले गए। यहां अालमारी खाली थी। सिंचाई कॉलोनी रूद्री के सीताराम साहू के घर भी ताला टूटा मिला। सीताराम कांकेर में जल संसाधन विभाग में बाबू है और वहीं रहते हैं। उसकी प|ी अपने बच्चों के साथ रायपुर में रहती है। मकान में करीब महीनेभर से ताला लटका था। पुलिस अफसरों का मानना है कि डॉ. इकबाल परवेज के घर जिस दिन चोरी हुई, उसी दिन अमलतासपुरम और रुद्री सिंचाई काॅलोनी में भी वारदात हुआ होगा।

इनाम की घोषणा भी काम नहीं आई

एसपी बीपी राजभानू ने अज्ञात चोरों का सुराग देने या पकड़वाने वालों के लिए 30 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है। फिर भी अफसरों के हाथ खाली है। माना जा रहा कि मुखबिर पुलिस का साथ नहीं दे रहे, इस कारण उन्हें सफलता नहीं मिल रही।

सिंचाई कॉलोनी रूद्री और अमलतासपुरम में फिर टूटा ताला, सीसीटीवी में कैद हुए 4 नकाबपोश

धमतरी। सिंचाई कॉलोनी रूद्री में सीताराम साहू के घर चोरी हो गई।

धमतरी। अमलतासपुरम के सूने घर में ताला टूटा।

खाली तिजोरी हाथ लगी

बीते महीनेभर में करीब 12 से अधिक घरों के ताले टूटे हैं। सभी वारदातों को एक ही पैटर्न पर अंजाम दिया गया है। पुलिस को अब तक सिर्फ डॉ. इकबाल परवेज के घर से चोरी हुई तिजोरी और सुरेंद्र मेहता के घर से चोरी तलवार व बंदूक हाथ लगी है। जांच में कोतवाली, रुद्री और अर्जुनी टीआई सहित पुलिस के अाला अफसर जुटे हैं, लेकिन शातिर चोरों तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही। एक के बाद एक वारदात सामने आने से अफसरों की कार्यशैली पर भी लोग उंगली उठा रहे हैं।

कोतवाली टीआई कोमल नेताम ने बताया कि धमतरी, रायपुर, दुर्ग और भिलाई में लगातार चोरी हो रही है। शातिर चोर कॉलोनियों के सूने मकान को निशाना बना रहे। अब तक की जांच में पता चला कि सभी चोरी एक ही पैटर्न पर हुई है। सीसीटीवी कैमरों में 4 से 5 नकाबपोश मिले रहे। वीडियो में नाकाबपोश चोरों ने हाथ में पत्थर लिया है।

4 जिलों में चोरी की घटनाएं, पैटर्न एक जैसा

ये भी देखिए... अब तक हुई चोरियों पर एक नजर







72 घंटे बाद भी नहीं मिली फिंगरप्रिंट रिपोर्ट

पुलिस ने जांच के लिए रुद्री रोड पर निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे कोलकाता के 16 मजदूरों के फिंगर प्रिंट लिए हैं। जांच रायपुर के फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम कर रही है। चोरी वाले घरों से इन सभी मजदूरों के फिंगर प्रिंट का मिलान किया जाएगा। पुलिस अफसरों को फिंगरप्रिंट लिए 72 घंटे बीत गए, लेकिन रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। माना जा रहा कि यदि किसी एक से मिलान होता है तो बड़ी सफलता की उम्मीद है।

काॅलोनियों में जाकर लोगों को समझा रहे अफसर

लगातार चोरियों के बाद पुलिस अफसर परेशान हैं। चोर भी नहीं मिले हैं। इस कारण अब पुलिस अफसर चोरियां रोकने शहर की कॉलोनियों में जाकर लोगों को सतर्क रहने कहा जा रहा है। विवेकानंद कॉलोनी, पंचवटी कॉलाेनी, आकाश गंगा, अरिहंत विहार, शांति विहार, मैत्री विहार सहित अन्य कॉलोनियों में अफसर जाकर अलग-अलग परिवारों से मुलाकात की। सतर्क रहने के तरीके भी बताए। विशेषकर महिलाओं से सुझाव भी लिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना