5 उप स्वास्थ्य केंद्रों के कर्मियों का वेतन रोका, बर्खास्तगी होगी

Dhamtari News - जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के कार्यों पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की। जिले के मैदानी एवं...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:52 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news salary of 5 sub health centers personnel stopped dismissed
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के कार्यों पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की। जिले के मैदानी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी लगातार लापरवाही कर रहे हैं। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केरेगांव नर्सिंग स्टाफ, मगरलोड के चंदना, कुरूद से चरमुड़िया, थूहा, गुजरा, धमतरी ब्लाॅक से देवरी उपस्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत कर्मचारियों की विभागीय जांच कर तत्काल प्रभाव से वेतन रोकने व बर्खास्तगी की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। बाॅयोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के कार्यों की जांच मैदानी स्तर पर करने कहा गया। इस कार्य में लापरवाही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

टीकाकरण का लक्ष्य 33 प्रतिशत ही हुआ: जिला टीकाकरण टास्क फोर्स की बैठक में जिले में मातृत्व एवं शिशु सुरक्षा कार्यक्रम की सीएमएचओ डाॅ. डीके तुर्रे ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिशु पूर्ण टीकाकरण जिले का लक्ष्य 17 हजार 285 के विरूद्ध 5 हजार 646 है, जो 33 प्रतिशत है। प्रथम तिमाही में गर्भवती जांच शहरी एवं ग्रामीण पीएचसी धमतरी, गुजरा के लक्ष्य के अनुरूप कम होने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए पिछले 2 वर्ष के आंकड़े प्रस्तुत करने कहा।

2023 तक टीबी खत्म करने का रखा है लक्ष्य

सीएमएचओ डाॅ. डी.के. तुर्रे ने बताया कि राज्य स्तर पर प्रत्येक जिले में क्षय उन्मूलन कार्यकारिणी इकाई बनाई है। इसका मुख्य उद्देश्य जिले में 2023 तक टीबी रोग को पूरी तरह से खत्म किया जाना है। इस मौके पर राज्य स्तर से उपस्थित डब्ल्यूएचओ. कंसल्टेंट डाॅ. दीक्षित द्वारा बताया गया कि जन सामान्य टीबी में और अधिक जानकारी टोल फ्री नम्बर 1800-11-6666 से प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान में जिले में टी.बी के कुल 1004 मरीज पंजीकृत हैं, जिनका निशुल्क उपचार हो रहा है।उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रति दस हजार पर एक कुष्ठ के मरीज मिल रहे हैं, जिसे शून्य पर लाए जाने का लक्ष्य है।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news salary of 5 sub health centers personnel stopped dismissed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना