कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में प्यारी बिटिया दिवस मना

Dhamtari News - कुरूद| कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में प्यारी बिटिया दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सिविल अस्पताल कुरूद के आरएचओ....

Feb 20, 2020, 07:01 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news sweet girl39s day celebrated at kanya higher secondary school

कुरूद| कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में प्यारी बिटिया दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सिविल अस्पताल कुरूद के आरएचओ. दीपिका सेन ने छात्राओं को माहवारी के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि माहवारी एक प्राकृतिक प्रक्रिया हैं। घबराना नहीं है और न ही डरना है। इससे संबंधित कोई भी तकलीफ हो तो खुलकर माता पिता से चर्चा करें। अस्पताल में डाॅक्टर को बताएं। अस्पताल कुरूद के सैयदा नूदरत फातमा ने माहवारी के दौरान सफाई पर विशेष ध्यान के लिए कहा। कार्यक्रम का संचालन लिलेश्वर साहू ने किया। कार्यक्रम की उपयोगिता पर संस्था के प्राचार्य डी.पी.देवांगन ने छात्राओं को डाॅक्टरों की सलाह मानने एवं तनाव से दूर रहने की बात कही। कार्यक्रम में एनएस ध्रुव, एनएल चंद्राकर, डीके साहू, व्हीएन चंद्राकर, अश्विनी शर्मा आदि का योगदान रहा।

महाशिवरात्रि पर्व पर होगा विशेष कार्यक्रम ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय देगा संदेश

कुरूद| प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र कुरुद द्वारा महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। कुरूद नगर के आत्माओं को एवं आसपास के गीता पाठशाला चलने वाली गांव की आत्माओं को परमात्मा शिव का सत्य परिचय देने का एवं ध्वजारोहण कर महाशिवरात्रि मनाने का कार्य किया जा रहा है। राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी सुनीता बहन ने बताया कि 14 फरवरी से प्रियंका कॉलोनी में फिर शिक्षक कॉलोनी, शंकर नगर, बालाजी कॉलोनी, चंडीमंदिर में ध्वजारोहण किया जा रहा है। महाशिवरात्रि का आध्यात्मिक रहस्य बताया जा रहा है। उन्होंने बताया की तिथि अनुसार राखी, कठौली, कमरौद, परसवानी, भूसरेगा, छाती, उमरदा, मंदरौद ग्राम में भी ध्वजारोहण का कार्य होना है और सबको शिव संदेश देना है। 21 फरवरी को महाशिवरात्रि का महापर्व है, जिसमें नवनिर्वाचित सरपंच, जनपद सदस्य एवं अध्यक्षों का सम्मान समारोह एवं ब्रह्मा भोजन का कार्यक्रम इंदिरा नगर कुरूद सेंटर मे रखा गया है।

महाशिवरात्रि पर निकलेगी शिव संदेश साइकिल यात्रा

धमतरी| महाशिवरात्रि 21 फरवरी को है। इस मौके पर ब्रम्हाकुमारी द्वारा 5 दिवसीय उत्सव मनाया जाएगा। 20 फरवरी को सिविल लाइन स्थित दिव्यधाम से सुबह 8 बजे शिव संदेश और व्यसन मुक्त संदेश साइकिल यात्रा निकाला जाएगा। 21 फरवरी को 8 बजे शिव जयंती पर ब्रह्माकुमारीज दिव्यधाम सेंटर पर शिव का ध्वज फहराया जाएगा। शाम 4 बजे संबलपुर स्थित आत्म अनुभूति तपोवन में शिवरात्रि महोत्सव पर दीप जलाकर शिव का ध्वज फहराया जाएगा। जहां 40 फीट ऊंचा शिवलिंग, कुम्भकर्ण के नींद से जागने की चलित झांकी दिखाई जाएगी। अतिथि बतौर विधायक रंजना साहू, महापौर विजय देवांगन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, पूर्व विधायक गुरूमुख सिंह होरा, हर्षद मेहता व ब्रह्माकुमारी सरिता दीदी होंगे।

घासीदास कॉलेज में प्रायोगिक परीक्षा 27 फरवरी को

कुरूद| घासीदास कॉलेज में बीएससी माइक्रोबायोलाॅजी द्वितीय वर्ष की प्रायोगिक परीक्षा 27 फरवरी को सुबह 8.30 बजे से होगी। छात्र-छात्राओं को आधे घंटे पहले बुलाया है।

Dhamtari News - chhattisgarh news sweet girl39s day celebrated at kanya higher secondary school
X
Dhamtari News - chhattisgarh news sweet girl39s day celebrated at kanya higher secondary school
Dhamtari News - chhattisgarh news sweet girl39s day celebrated at kanya higher secondary school

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना