टांगापानी स्कूल में शिक्षकों ने बड़ों की बात मानने के बताए फायदे

Dhamtari News - नगरी. हायर सेकेंडरी टांगापानी में माता-पिता का पूजन करते बच्चे। नगरी| हायर सेेकेंडरी स्कूल टांगापानी नगरी में...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
Nagri News - chhattisgarh news teachers in tangapani school told the advantages of obeying elders

नगरी. हायर सेकेंडरी टांगापानी में माता-पिता का पूजन करते बच्चे।

नगरी| हायर सेेकेंडरी स्कूल टांगापानी नगरी में मातृ-पितृ पूजन का कार्यक्रम हुआ। इसमें छात्र अरविंद कुमार, छात्रा अन्नू , जयाप्रभा व अन्य विद्यार्थियों ने माता-पिता की भक्ति पर अपने-अपने विचार रखे। शाला प्रबंधन एवम विकास सिमिति के अध्यक्ष सुदेसिंह नेताम ने माता-पिता को प्रथम गुरु बताते हुए उनसे सतत प्रेरणा लेते रहने का आग्रह किया। उन्होंने विद्यालय के गुरुजनों का आदर करते रहने और परीक्षा की तैयारी संबंधी बातें भी बताईं।

ग्राम सरपंच गनेशिया मरकाम ने बच्चों के लिए माता-पिता द्वारा किए जाने वाले संघर्षों के विषय में बताया। उन्होंने आज्ञापालन और अनेक अच्छी बातें जो विद्यालय से प्राप्त होतीं हैं उनसे लगातार अपने व्यवहार में लाने की एवम अपने सपनों को लगन से पूरा करने की प्रेरणा दी। संस्था के प्राचार्य्र डॉ. शैल चन्द्रा ने आधुनिक युग में माता-पिता की आज्ञा का अवहेलना अथवा अपमान को दुखद बताते हुए बच्चों से उन कृत्यों से दूर रहने को कहा। कार्यक्रम का संचालन भोजराज साहू ने किया, आभार प्रदर्शन डिकेश कुमार सोन ने किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय स्टॉफ सहित दयाराम मरकाम,रतनलाल,जगेश्वर सहारे, सुदेलाल मरकाम,अनिता नेताम,जीवनबाई, मानकुंवर वट्टी, सालिक राम,सोनाराम,मंगतूराम, बिक्रम सिंह आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

X
Nagri News - chhattisgarh news teachers in tangapani school told the advantages of obeying elders
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना