• Hindi News
  • Rajya
  • Chhattisgarh
  • Dhamtari
  • Dhamtari News chhattisgarh news the fire broke out at the farmer39s house in the middle of the night fire brigade team refused and the villagers filled the water and extinguished it in 4 hours

आधी रात को किसान के घर लगी आग, दमकल टीम ने मना किया तो ग्रामीणों ने पानी भरकर 4 घंटे में बुझाई

Dhamtari News - ग्राम डोमा निवासी किसान नरेंद्र साहू के घर में आधी रात को शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। पड़ोसियों ने इसकी सूचना...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news the fire broke out at the farmer39s house in the middle of the night fire brigade team refused and the villagers filled the water and extinguished it in 4 hours
ग्राम डोमा निवासी किसान नरेंद्र साहू के घर में आधी रात को शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। पड़ोसियों ने इसकी सूचना दमकल टीम को दी, तो लंबा पाइप नहीं होने की बात कहकर आने से मना कर दिया। दमकल टीम के मना करने पर आग को ग्रामीणों ने ही बुझाने की ठानी। घर, बोर व तालाब से पानी भरकर करीब 4 घंटे में बुझाई।

यह आगजनी की घटना शुक्रवार-शनिवार रात की है। नरेंद्र साहू पेशे से किसान है। वे एक मकान को गोठान व स्टोर रूम की तरह उपयोग करते थे। यहां राशन सामान सहित धान, मवेशियों का चारा व लकड़ी रखी थी। घर कवेलू वाला है। रात करीब 1 बजे अचानक घर से धुंआ निकला। कुछ समय बाद आग की लपटे तेजी से बढ़ीं। नरेंद्र साहू परिवार सहित बगल के मकान में सो रहे थे। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी दी।

धमतरी। डोमा निवासी नरेंद्र साहू के घर में आधी रात को आग लग गई।

दमकल टीम की मदद मिलती, तो बच जाता घर

मकान मालिक नरेंद्र साहू ने बताया कि आग संभवतया शॉट सर्किट से लगी है। घर के आग लगने की सूचना दमकल टीम को पड़ोसियों ने दी। दमकल टीम ने घटना स्थल का लोकेशन लिया। पर सड़क से अंदर होने की बात कहकर फोन काट दिया। दोबारा कॉल करने पर जवाब नहीं मिला। ग्रामीणों ने करीब 4 घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग की लपटें तेजी से फैल रही थी। यदि समय पर आग पर नियंत्रण नहीं होता तो दूसरे घरों को भी आग लग सकती थी। दमकल टीम की मदद मिलती, तो घर आग से बच सकता था। घर में रखे राशन सहित अन्य सामान जल गए।

सूचना आई थी, पर भाड़ा देने से मना कर दिया

धमतरी दमकल टीम प्रभारी भगवान दास ने कहा कि रात करीब डेढ़ बजे डोमा के एक घर में आग लगने की सूचना मिली थी। आगजनी की घटना सड़क से करीब 300 मीटर अंदर बताया। पर हमारे पास 15 फीट का पाइप है। साथ ही उन्हें आने-जाने का भाड़ा लगने की जानकारी दी गई। डोमा की दूरी कुरूद से नजदीक बताकर वहीं से गाड़ी मंगवाने की सलाह दी। उन्होंने फोन रख दिया। दोबारा फोन भी नहीं आया।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news the fire broke out at the farmer39s house in the middle of the night fire brigade team refused and the villagers filled the water and extinguished it in 4 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना