शहर के लोगों को मिलेगा नजूल का पट्‌टा, 7 टीमें करेंगी 40 वार्डों में सर्वे

Dhamtari News - धमतरी| निगम क्षेत्र के हजरों लोगों काे नजूल पट्‌टा नहीं मिला है। सालों से इसकी मांग करते आ रहे हैं। मकेश्वर वार्ड,...

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
धमतरी| निगम क्षेत्र के हजरों लोगों काे नजूल पट्‌टा नहीं मिला है। सालों से इसकी मांग करते आ रहे हैं। मकेश्वर वार्ड, जोधापुर, लालबगीचा के लोगों ने तो कलेक्टोरेट में प्रदर्शन भी कर चुके हैं। अब लंबे समय बाद सरकार इन्हें पट्‌टा का वितरण करेगी।

इसके लिए शहर में सर्वे का काम शुरू हो गया है। 7 टीमें शहर के 40 वार्डों में सर्वे कर रहीं हैं। शनिवार को बांस पारा, बठेना वार्ड में पटवारी, आरआई के साथ राजस्व की टीम निकली। पट्‌टा मिलने की खबर से लोगों में खुशी है। साथ ही पीएमआवास बनने की उम्मीद भी बंध गई। कई हितग्राही ऐसे हैं, जिनके पास मकान का पट्‌टा नहीं है।

नजूल पट्‌टा वितरण के लिए सर्वे करती राजस्व की टीम व उपस्थित पार्षद।

हो रही पट्‌टे की मांग

जोधापुर निवासी पुष्पा सोनी, जागेश्वर धोबी, संतराम सिंहा, बिंदा बाई, रमेश, जसवंत साहू आदि ने कहा कि वे 20 साल से पट्‌टा की मांग कर रहे हैं। पिछले जनदर्शन में पार्षद दमयंतीन गजेंद्र के साथ कलेक्टोरेट गए थे। दूसरे वार्डो में सर्वे शुरू होने की जानकारी है।

10 हजार पट्‌टे बंटेंगे

राजस्व टीम ने शनिवार से सर्वे का काम शुरू किया है। सबसे ज्यादा मकेश्वर वार्ड, कोष्टापारा, महिमासागर, बांसपारा, टिकरापारा, जालमपुर में पट्‌टा बनाने की मांग आई थी। राजस्व विभाग से अनुसार शहरी क्षेत्र में 10 हजार से अधिक पट्‌टा वितरण की जानकारी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना