तपकरा इलाके के दो बिचौलियों के पास से 639 क्विं. धान जब्त

Jashpuranagar News - भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने बुधवार को तपकरा क्षेत्र के दो...

Jan 16, 2020, 07:10 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news 639 q from two middlemen of tapkara area paddy seized
भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने बुधवार को तपकरा क्षेत्र के दो बिचौलियों के छापा मारकर कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से रखे 639.67 क्विंटल धान जब्त की।

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का जायजा लेने खाद्य अधिकारी जीएस कंवर के साथ अधीनस्थ अधिकारियों की टीम ने सूचना के आधार पर फरसाबहार के ग्राम कोरंगामाल के जनरल स्टोर संचालक सुरेंद्र साहू पिता नत्थू साहू के यहां अवैध रूप से रखे 407 बोरी (172.87 क्विंटल) धान और गंझियाडीह चौक स्थित गुप्ता जनरल स्टोर के संचालक शिवप्रसाद गुप्ता के मकान से 1167 बोरी (466.80क्विंटल) धान जब्त किया। कार्रवाई में खाद्य निरीक्षक उत्तम भारती, आलोक टोप्पो एवं मोहम्मद अलाउद्दीन खान शामिल थे। खाद्य अधिकारी कंवर ने बताया कि धान के अवैध भंडारण, परिवहन एवं विक्रय की रोकथाम के लिए कार्रवाई का यह अभियान लगातार जारी रहेगा। खाद्य, मार्कफेड, सहकारिता, मंडी, राजस्व विभाग के अधिकारियों की टीम लगातार धान खरीदी की व्यवस्था पर निगरानी रखने के साथ ही सीमावर्ती इलाकों में संघन जांच पड़ताल कर रही है। उन्होंने बताया कि बिचौलियों और कोचियों की धर पकड़ के लिए सूचना तंत्र सक्रियता से कार्य कर रहे हैं। सभी चेक पोस्टों से गुजरने वाले माल वाहकों की भी जांच की जा रही है।

X
Jashpur News - chhattisgarh news 639 q from two middlemen of tapkara area paddy seized
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना