बच्चों को नवीनतम तकनीक व विषय की जानकारी होनी चाहिए: नंदकुमार

Jashpuranagar News - भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर शिक्षकों को किसी विषय की जानकारी हो या न हो पर हमारे बच्चों को नवीनतम तकनीक व विषय की...

Dec 04, 2019, 08:07 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news children should have knowledge of latest technology and subject nandkumar
भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

शिक्षकों को किसी विषय की जानकारी हो या न हो पर हमारे बच्चों को नवीनतम तकनीक व विषय की जानकारी दी जानी चाहिए । बच्चों को वे बाते सीखा सकते हैं जिसे वे स्वयं भी नहीं जानते । उक्त विचार नंदकुमार प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन (महाराष्ट्र) ने यशस्वी जशपुर कार्यक्रम में अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षा की कार्यशाला में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कही।

उन्होंने कहा कि छ.ग. प्रवेश का एकमात्र जशपुर जिला ही ऐसा जिला है, जहां पर बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रदान करने का का शुरू किया गया है। नंदकुमार ने कहा कि आज अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के विद्यालयों की बजाए अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा की है। कार्यक्रम में कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने कहा कि जशपुर जिले में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा विद्यालयों में उपलब्ध कराने का कार्य प्रारंभ किया गया है । आने वाले समय में जशपुर जिला शिक्षा के क्षेत्र में पुरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाएगा। डीईओ एन. कुजूर ने अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित सभी लोगों से अपील की कि वे अपने-अपने कार्यक्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा के लिए काम करना शुरू कर दें। यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा विद्यालयों में उपलब्ध कराने के तरीके सभी को बताते हुए कहा कि जशपुर जिले के शिक्षक काफी मेहनती और सक्रिय है। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जशपुर जिले में संचालित हमर लईका हमर स्कूल कार्यक्रम और विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की ।

X
Jashpur News - chhattisgarh news children should have knowledge of latest technology and subject nandkumar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना