चुनाव ने बदली ग्रामीण दिनचर्या, हर शाम मोहल्लों में हो रही बैठकें

Jashpuranagar News - भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर पंचायत चुनाव का शोर गांव-गांव में मचा हुआ है। प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में...

Jan 16, 2020, 07:10 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news election changed rural routine meetings held in mohallas every evening
भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

पंचायत चुनाव का शोर गांव-गांव में मचा हुआ है। प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने कई तरह के वादे व घोषणाएं कर रहे हैं।

दिन भर ग्रामीण परिवार में काेई ना कोई उम्मीदवार वोट मांगने के लिए पहुंच रहा है। ग्रामीणों की दिनचर्या में भी चुनाव का असर दिख रहा है। ठंड की रातों में जहां रात 8 बजे तक अधिकांश गांव में सन्नाटा पसर जाता था वहां रात 11 बजे तक चहल-पहल और बैठकों का दौर चल रहा है। इन दिनों गांव-गांव में शाम के वक्त चुनावी बैठक हाेने लगी है। ग्रामीण देर रात तक बैठकर प्रत्याशियों के बारे में चर्चा कर रहे हैं। जो किसान जनवरी तक खेती के काम से मुक्त हो जाते थे वे अबतक फुर्सत नहीं हो पाए हैं। प्रत्याशी भी इस बात को ध्यान में रखते हुए शाम के वक्त प्रचार-प्रसार में ज्यादा जोर लगा रहे हैं।

पोस्टर व होर्डिंग्स गांव-गांव में

पंचायत चुनाव में खर्च की कोई सीमा निर्धारित नहीं है, इसलिए प्रत्याशी चुनाव जीतने के प्रचार-प्रसार में खुलकर खर्च कर रहे हैं। गांव-गांव में पोस्टर व होर्डिंग्स पट गए हैं। पर्चा पकड़कर प्रत्याशी घर-घर जा ही रहे हैं। पंचायत चुनाव में फ्लेक्सी दुकान संचालकों के साथ-साथ फेब्रिकेशन वालों की भी कमाई बढ़ गई है।

नागा साधु का सम्मान

शहर में बुधवार को गाना साधु दिखे। बताया जाता है कि मकर संक्रांति पर यह साधु सोगड़ा चड़िया संगम में पहुंचे थे। जशपुर जिला पंचायत क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी दीपक चौहान के गांव इंजको में जब नागा साधु दिखे तो प्रत्याशी ने उन्हें सम्मान दिया और साधुओं के पैर छूकर उनका आर्शीवाद लिया।

X
Jashpur News - chhattisgarh news election changed rural routine meetings held in mohallas every evening
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना