19 को शहर में सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी बिजली सप्लाई

Jashpuranagar News - भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर दीपावली में उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली व्यवस्था उपलब्ध कराने वितरण विभाग ने तैयारी...

Oct 13, 2019, 07:01 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news electricity supply will be closed in the city from 8 am to 2 pm on 19th
भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

दीपावली में उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली व्यवस्था उपलब्ध कराने वितरण विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए अलग-अलग एरिया में 6-6 घंटे बिजली बंद रखकर मेंटेनेंस किया जा रहा है। जशपुर शहर में 19 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से दाेपहर 2 बजे तक बिजली बंद रहेेगी।

पर्व के पहले शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पर्व के दौरान आपूर्ति बाधित न हो, इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। प्रत्येक क्षेत्र में बिजली बंद कर मेंटेनेंस का काम कराया जा रहा है। पेड़ों की छंटाई, नए स्विच सहित अन्य सामान लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही जरूरत मुताबिक तार खींचे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार से शुरू हुआ मेंटेनेंस का काम लगातार 24 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इसके बाद टेस्टिंग की जाएगी और खराबी पाए जाने पर दुरूस्त किया जाएगा। दीपावली पर्व के दौरान उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली सुविधा उपलब्ध कराने विभाग ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। बिजली की खपत लगभग 21 मेगावाट तक है। लेकिन दीपावली के दौरान बिजली की खपत 5 मेगावाट और बढ़ जाती है। इससे लोड शेडिंग जैसी स्थिति रहती है।

कंट्रोल रूम से होगी व्यवस्था की निगरानी

वितरण विभाग कॉल सेंटर व अमला तैनात करने के साथ ही कार्यपालन यंत्री कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किए है। वरिष्ठ अधिकारी कंट्रोल रूम से सीधे शहर की बिजली व्यवस्था व अमले पर निगरानी रखगे। शिकायत सामने आने पर तत्काल जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों को सूचना देंगे। बिजली संबंधित परेशानी आने पर फ्यूज काल सेंटर के नंबर 07763-223255 एवं विभाग के जेई दिनेश त्रिपाठी के मोबाइल नंबर 08349626208 पर काल कर सकते हैं।

पेयजल की नहीं होगी समस्या

बिजली विभाग द्वारा मेंटेनेंस के लिए अलग अलग तिथियों में सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक बिजली आपूर्ति ठप्प रहेगी। वहीं बिजली व्यवस्था ठप्प रहने के बावजूद भी शहर में पेयजल की समस्या नहीं होगी। इस संबंध में नगर पालिका से मिली जानकारी के अनुसार जिस तिथि को शहर का मेंटेनेंस किया जाएगा उसके एक दिन पहले ही ओवरहेड टैंकों को फुल कर लिया जाएगा। जिन क्षेत्राें में ज्यादा समस्या होगी उन क्षेत्राें में टैंकरों के माध्यम से पेयजल की सप्लाई की जाएगी।

X
Jashpur News - chhattisgarh news electricity supply will be closed in the city from 8 am to 2 pm on 19th
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना