हाथी प्रभावितों क्षेत्रों की बिजली गुल

Jashpuranagar News - भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर जीरो पावर कट कहे जाने वाले राज्य के जशपुर जिले के ग्रामीण इलाके में लोग बिजली की आंख...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:55 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news lightning strikes in elephant affected areas
भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

जीरो पावर कट कहे जाने वाले राज्य के जशपुर जिले के ग्रामीण इलाके में लोग बिजली की आंख मिचौली से परेशान है। मुख्यमंत्री और कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों को 24 घंटे बिजली नहीं मिल रही है।

मनोरा के गुल्लु, अलोरी, पटिया, गुतुकिया, सोनक्यारी इलाके जहां हाथी घूमते हैं, वहां भी बिजली अक्सर गुल रहती है। बगीचा के कलिया, बछरांव, बुटुंगा, गैलूगा में बिजली अब तक नहीं पहुंच पाई है। इन सब समस्याओं को लेकर यहां के ग्रामीणों ने पत्थरगढ़ी अभियान शुरू किया था। साहीडाड़ सरबकोम्बो, पडरीपानी, रमसमा, बेने, चटकपुर इलाके हाथी प्रभावित है। बरसात के मौसम में यहां अधिकांश समय बिजली गुल रहती है। अंधेरे में हाथी नजर नहीं आने से लोग उनके शिकार बन रहे हैं।

बिजली गुल रहने से सर्पदंश की घटनाओं और मौतों से इजाफा होता है। बिजली ने लोगो का जीना मुहाल किया है। रनपुर के दर्जन से अधिक गांव मे रात-रात भर बिजली कटी रहती है, तो कभी साहीडाड़, सरबकोम्बो इलाके में रात-रात भर बिजली नहीं रहती।

ऊपर से इलाके में हाथियों का आतंक बना रहता है। हाथी भगाने मे भी ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। रात-रात भर बिजली नहीं होने से लोगों को रतजगा करना पड़ रहा है। शिकायतों के बावजूद बिजली विभाग पर कोई असर नहीं पड़ रहा, लोगों के काम धंधे भी इससे प्रभावित हो रहे है। लोगो ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही बिजली की समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो आंदोलन करने को विवश होगें।

हमारे जनप्रतिनिधि एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

सांसद गोमती साय ने बताया की बगीचा क्षेत्र के ग्रामीण बिजली की परेशानी लेकर उनके पास आए थे। भूपेश सरकार ने बिजली बिल तो आधा नहीं किया लेकिन गांवों की बिजली सप्लाई जरूर आधी कर दी है। ग्रामीण क्षेत्रों में रातरात भर बिजली नहीं आने से लोग परेशान है। सरकार वादे से मुकर चुकी है। कुनकुरी विधायक यूडी मिंज का कहना है कि बीजेपी सरकार के समय घटिया ट्रांसफार्मर लगे थे, जिससे बिजली गुल हो रही है।

X
Jashpur News - chhattisgarh news lightning strikes in elephant affected areas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना