पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 से

Jashpuranagar News - भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की डीएलएड प्रथम और डीएड द्वितीय वर्ष अवसर परीक्षा का...

Jan 16, 2020, 07:06 AM IST
भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की डीएलएड प्रथम और डीएड द्वितीय वर्ष अवसर परीक्षा का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए हैं। परीक्षा परिणाम छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर भी उपलब्ध है। डीएलएड प्रथम और डीएड द्वितीय वर्ष अवसर परीक्षा का परिणाम बुधवार की सुबह 11 बजे घोषित कर मंडल की वेबसाइट पर भी जारी किया गया।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की डीएलएड अवसर परीक्षा के पहले साल में दो हजार 134 प्रशिक्षणार्थी पंजीकृत हुए। सभी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, इनमें से 962 बालक और एक हजार 172 बालिकाएं हैं। उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों की संख्या 1250 है, जो सम्मिलित परीक्षार्थियों का 58.87 प्रतिशत है। इसमें से उत्तीर्ण बालिकाओं का प्रतिशत 58.44 और बालकों का प्रतिशत 59.41 है। इनमें से 11 परीक्षार्थियों का परिणाम विभिन्न कारणों से रोका है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि परीक्षार्थी पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के लिए 16 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए परीक्षार्थी मंडल की वेबसाइट में दिए गए पुनर्गणना, पुनर्मूल्यांकन ऑनलाइन विकल्प का चयन कर अनुक्रमांक की प्रविष्टि करेंगे। इसके अलावा सारे डॉक्यमेंट भी ऑनलाइन अपलोड करने होंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना