विजय को दुबारा ईई बनाने का विरोध, जनप्रतिनिधियों ने सीएम को लिखा पत्र

Jashpuranagar News - भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर जल संसाधन विभाग में ईई पद की ट्रांसफर लिस्ट जारी होते ही जशपुर के जनप्रतिनिधियों ने...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:50 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news opposition to make vijay ee again public representatives wrote to cm
भास्कर संवाददाता | जशपुरनगर

जल संसाधन विभाग में ईई पद की ट्रांसफर लिस्ट जारी होते ही जशपुर के जनप्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे एसडीओ विजय जामनिक को दुबारा प्रभारी ईई बनाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है । कुनकुरी विधायक यूडी मिंज जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष इफ्तेखार हसन फरसाबहार कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन ताम्रकार महिला नेत्री उर्मिला भगत ने बताया कि विजय जामनिक ने बीजेपी सरकार में 28 मार्च 2012 से 9 जून 2014 तक जशपुर जिले में प्रभारी ईई थे। इस दौरान उन्होंने बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां की। उन्होंने 8 करोड़ से ज्यादा राशि में डूमरटोली एनीकट बनाया जो बाद में टूट गया। सरबकोम्बो एनीकट ओरडीह एनीकट शासन से प्रशासकीय मंजूरी मिलने के बाद भी काम शुरू नहीं किया।

अफसर ने आमगांव जलाशय तो बनाया पर नहर नहीं बनाकर आर्थिक गड़बड़ी की गई । महालेखाकार की 2012-13 की ऑडिट में इसी अफसर के खिलाफ हल्दीमुंडा व्यपवर्तन योजना और कोरंजा व्यपवर्तन योजना में डेढ़ करोड़ की आर्थिक अनियमितता की है।

महालेखाकार ने विभागीय कार्यवाही करने के लिए शासन को लिखा है। इनके जशपुर आने से इसकी जांच भी प्रभावित होगी। विजय जामनिक के जशपुर में आने से रोकने के लिए कांग्रेस के नेताओं ने मुख्यमंत्री को पत्र भी भेजा है, वहीं 14 अगस्त को प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत के सामने भी एसडीओ जामनिक को जशपुर जिले का प्रभार नहीं देने के लिए कांग्रेसी नेता अपनी बात रखेंगे।

X
Jashpur News - chhattisgarh news opposition to make vijay ee again public representatives wrote to cm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना