ग्राम पंचायत बरगांव के लोगों को दो माह से नहीं मिला राशन

Jashpuranagar News - जशपुरनगर | सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पंचायत बरगांव द्वारा दो माह से राशन नहीं दिए जाने से नाराज सैकड़ों...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:06 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news people of gram panchayat bargaon did not get ration for two months
जशपुरनगर | सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पंचायत बरगांव द्वारा दो माह से राशन नहीं दिए जाने से नाराज सैकड़ों ग्रामीण शुक्रवार को लामबंद होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। कलेक्टर को मुलाकात कर ग्रामीणों ने सरपंच, सचिव और सेल्समैन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत में सामाजिक पेंशन के वितरण में भी गड़बड़ी की जा रही है। अधिकारियों ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

मामला जशपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत बरगांव का है। यहां से आए ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें पंचायत द्वारा दो माह से राशन नहीं दिया जा रहा है। कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया है कि पंचायत द्वारा संचालित दुकान में राशन लेने जाने पर उन्हें प्रशासन से चावल की आपूर्ति नहीं होने की बात कहते हुए चलता कर दिया जाता है। ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच और सेल्समैन अब दबंगई पर उतर आए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि राशन नहीं मिलने से उन्हें परिवार का भरण पोषण करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पंचायत के इस मनमाने रवैये से यहां के 300 परिवार हलाकान हैं। कृषि कार्य और मजदूरी से ही इन परिवारों का आजीविका चलता है। सरकारी राशन पर पूरा परिवार आश्रित रहता है। पंचायत के इस मनमानी और दबंगई से पूरे पंचायत के लाेगाें में नाराजगी है। पंचायत द्वारा राशन वितरण नहीं करने की शिकायत पहले भी तीन बार कर चुके हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा जांच का भरोसा दिए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। भड़के ग्रामीणों ने समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

शिकायत करने पहुंचे ग्राम पंचायत बरगांव के ग्रामीण।

ग्रामीणों ने शिकायत की है, मामले की जांच कराएंगे


X
Jashpur News - chhattisgarh news people of gram panchayat bargaon did not get ration for two months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना