राउरकेला ने 201 रन बनाकर जशपुर की टीम को 72 रनों पर किया ढेर, 129 रनों से जीत लिया मैच

Jashpuranagar News - राउरकेला (ओडिशा) की टीम ने ऑल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट में 201 रन बनाने के बाद जशपुर की टीम को 72 रनों पर ही ढेर कर...

Feb 15, 2020, 07:10 AM IST
Jashpur News - chhattisgarh news rourkela scored jashpur team for 72 runs by scoring 201 runs winning the match by 129 runs

राउरकेला (ओडिशा) की टीम ने ऑल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट में 201 रन बनाने के बाद जशपुर की टीम को 72 रनों पर ही ढेर कर मुकाबले को 129 रनों से जीत लिया। नाकआउट राउंड में खेले गए मैच में जशपुर की बल्लेबाज चंदन (25) को छोड़कर राउरकेला के पेस अटैक का सामना नहीं कर सका, वही दूसरे मैच में रायपुर की टीम ने बिलासपुर को चार विकेट से हरा दिया। घरघोड़ा स्टेडियम में ऑल स्टार क्रिकेट क्लब और जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है।

गुरुवार को घरघोड़ा स्टेडियम में एक अहम मैच खेला गया। ओडिशा से आई जिमखाना राउरकेला का मुकाबला डीसीए जशपुर की टीम से हुआ। सुबह टॉस जीतकर पिच पर नमी को ध्यान में रखकर जशपुर के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पर राउरकेला के बल्लेबाज कुछ और ही सोचकर आए थे, मैच के शुरुआती ओवर से ही ओपनर बल्लेबाज विकास और विक्की ने रनों की बारिश शुरू करते हुए पॉवरप्ले का भरपूर फायदा उठाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने 7 ओवर में 70 रनों की साझेदारी की। इसके बाद विक्की रन चुराने के प्रयास में रनआउट हुए। तीसरे नंबर पर आए वाल्टर टोप्पो कुछ कर पाते, इससे पहले ही आठवें ओवर में विकास (40) रन पर सुशील ने पगबाधा आउट कर दिया। वाल्टर के साथ सात्विक ने रन गति बनाए रखा। मैच के 12वें ओवर में अनूप ने वाल्टर को 24 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। अगले दो ओवर के बाद ही सात्विक भी 37 रन के स्कोर पर अनूप का दूसरा शिकार हुए। पांचवे विकेट के लिए आशीष और प्रीतम ने आखिरी तक आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 10 के औसत को बरकरार रखा, जिसका नतीजा हुआ कि 20 ओवर की समाप्ति के बाद राउरकेरा की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 201 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया। लक्ष्य का पीछा कर रही जशपुर की टीम 72 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई।

से ही ओपनर बल्लेबाज विकास और विक्की ने रनों की बारिश शुरू करते हुए पॉवरप्ले का भरपूर फायदा उठाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने 7 ओवर में 70 रनों की साझेदारी की। इसके बाद विक्की रन चुराने के प्रयास में रनआउट हुए। तीसरे नंबर पर आए वाल्टर टोप्पो कुछ कर पाते, इससे पहले ही आठवें ओवर में विकास (40) रन पर सुशील ने पगबाधा आउट कर दिया। वाल्टर के साथ सात्विक ने रन गति बनाए रखा। मैच के 12वें ओवर में अनूप ने वाल्टर को 24 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। अगले दो ओवर के बाद ही सात्विक भी 37 रन के स्कोर पर अनूप का दूसरा शिकार हुए। पांचवे विकेट के लिए आशीष और प्रीतम ने आखिरी तक आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 10 के औसत को बरकरार रखा, जिसका नतीजा हुआ कि 20 ओवर की समाप्ति के बाद राउरकेरा की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 201 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया। लक्ष्य का पीछा कर रही जशपुर की टीम 72 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई।


टॉस करते खिलाड़ी।

ओपनर चंदन ने दिखाया दम

नाकआउट मैच का दबाव हर समय देखा जाता है। उस पर जब सामने से बड़ा स्कोर मिल जाए। जशपुर की टीम के ओपनर चंदन (25) ने जरूर कुछ संघर्ष किया। बाकी की पूरी टीम में राउरकेला की गेंदबाजी का सामना नहीं कर सकी। टीम के बल्लेबाज दहाई तक नही पहुंच पाएं। राउरकेला के गेदबाजों ने 15वें ओवर में ही पूरी टीम को 72 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। कौशिक दास ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किए।

रायपुर ने बिलासपुर को
दी शिकस्त


रायपुर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बिलासपुर की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। शुभम (32), सूरज 17 रन को छोड़ दे तो किसी ने उपयोगी पारी नही खेली, रायपुर की तरफ से प्रभास ने चार विकेट अपने नाम किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रायपुर की तरफ से तन्मय ने मात्र 38 गेंदों पर 61 रनों की आक्रामक पारी खेलकर टीम को चार विकेट से जीत दिला दी।

X
Jashpur News - chhattisgarh news rourkela scored jashpur team for 72 runs by scoring 201 runs winning the match by 129 runs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना